दूध के दाम बढ़ाने पर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

-कांग्रेस ने लगाया मोदी सरकार पर महंगाई बढ़ाने का आरोप
-दिल्ली प्रदेश कांग्रेस ने पालिका बाजार के सामने किया प्रदर्शन

टीम एटूजेड/ नई दिल्ली
महंगाई को लेकर दिल्ली कांग्रेस लगातार भारतीय जनता पार्टी की मोदी सरकार पर हमलावर है। राजधानी में दूध के दाम बढ़ाए जाने के खिलाफ कांग्रेस ने रविवार को विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने पहले ही आर्थिक मंदी झेल रहे लोगों पर दूध के दाम बढ़ाकर मंहगाई की एक और चोट मारी है। गुस्साऐ लोगों ने हाथ में दूध की थैलिया लेकर प्रदर्शन किया। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा के नेतृत्व में कनॉट पलेस में स्थित पालिका बाजार के सामने धरना देकर दूध के बढ़े दाम वापस लेने की मांग की।
धरने में प्रदेश अध्यक्ष के अलावा पूर्व अध्यक्ष जय प्रकाश अग्रवाल, पूर्व सांसद रमेश कुमार, मुख्य प्रवक्ता मुकेश शर्मा, किरण वालिया, मतीन अहमद, नसीब सिंह, ब्रहम पाल, वीर सिंह धींगान, जितेन्द्र कुमार जीतू, अमित मलिक, सीपी मित्तल व जिला अध्यक्ष कैलाश जैन, हरी किशन जिंदल, गुरचरण सिंह राजू, विष्णु अग्रवाल, एआरजोशी, इन्द्रजीत, आले मौहम्मद, सचिन बिधूड़ी, प्रवीण भुगरा, पुष्पा सिंह, इंदू, आभा चौधरी, सतेन्द्र शर्मा, नीतू वर्मा, खविन्द्र सिंह कैप्टन, जगजीवन शर्मा, रितू सिंह चौहान आदि शमिल रहे।
धरने पर बैठे लोग हाथों में तिरंगे झंडे लिए ’’प्याज की कीमत बेलगाम, दूध के भी बढ़ गए दाम’’, ‘‘दूध की कीमतों में उछाल, दोषी हैं मोदी-केजरीवाल’’, ‘‘दूध के भी बढ़ गए दाम, गरीब का जीना हुआ हराम’’, मंहगाई का डंडा बरसे, गरीब का बच्चे दूध को तरसे जैसे नारे लिखी हुई तख्तियां लिए हुए थे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने कहा कि तीन महीने में दूसरी बार मदर डेयरी के दूध की कीमतें बढ़ाने का तुगलकी फरमान जारी करके मोदी सरकार ने दिल्ली सरकार की मिलीभगत से गरीब व मध्यम वर्ग की कमर तोड़ कर रख दी है। पहले से ही आर्थिक मंदी की मार झेल रहा आम आदमी दूध की कीमतों में अचानक हुई बेहताशा वृद्धि से न केवल दुखी है बल्कि समय आने पर दोनो सरकारों को सबक सिखाने की तैयारी कर रहा है।
चोपड़ा ने कहा कि मदर डेयरी का गठन लोगों को सस्ता दूध व सस्ते मिल्क उत्पाद उपलब्ध कराने के लिए किया गया था। न कि आम आदमी की जेब काटने के लिए। उन्होंने आरोप लगाया कि मदर डेयरी अपने रास्ते से भटक गई है। उन्होंने तुरंत प्रभाव से इस वृद्धि को वापस लेने की मांग की। जय प्रकाश अग्रवाल व रमेश कुमार ने इस मौके पर कहा कि मदर डेयरी के दूध की कीमतों में बेहताशा वृद्धि करने की कोई वजह समझ नही आ रही है। दोनो ने कहा कि सरकार की नीति व नियत दोनो में खोट है और यह सरकार एक के बाद एक ऐसे जन विरोधी फैसले कर रही है जिसका सीधा असर आम आदमी पर पड़ रहा है। उन्होंने आज यह भी कहा कि शासन चलाने का अनुभव शायद उनके पास नही है इसलिए अचानक ऐसे फरमान जारी हो जाते है।
मुख्य प्रवक्ता मुकेश शर्मा ने कहा कि सुनियोजित षडयंत्र के तहत मदर डेयरी के दाम बढ़ाने का निर्णय करके केन्द्र सरकार ने अमूल मिल्क जैसे निजी संस्थानों को फायदा पहुॅचाने का प्रयास किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार देश के बडे पूंजीपतियों को लाभ पहुचाने में लगी है। मदर डेयरी के  दूध के दाम बढ़ाकर उन्होंने कुछ चुनिन्दा बड़े दूध उत्पादको को फायदा पहुॅचाया है जिसकी जांच होनी चाहिए। श्री शर्मा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविन्द कजरीवाल की दूध की कीमतों पर चुप्पी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी भी दूध उत्पादकों से मिलीभगत है।