मंगलवार को होगा शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार!…जानें किसके नाम शामिल?

-करीब दो दर्जन मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना
-सिंधिया खेमे के आठ लोगों को मंत्री बनाने की चर्चा
-जानें मंत्री पद की दौड़ में शामिल हैं किसके नामं

टीम एटूजैड/ भोपाल
लॉकडाउन के बीच मध्य प्रदेश में शिवराज मंत्रिमंडल के विस्तार की चर्चा शुरू हो गई है। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार यानी 5 मई को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकती हैं। शिवराज ने शुक्रवार को राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की। इसके बाद चर्चाओं का बाजार गरम हो गया है। बताया जा रहा है कि शिवराज मंत्रिमंडल के दूसरे विस्तार में करीब दो दर्जन मंत्री पद और गोपनीयता की शपथ ले सकते हैं।
भाजपा से जुड़े सूत्रों का कहना है कि मंत्रिमंडल विस्तार में ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे के करीब आठ लोग शपथ ले सकते हैं। इनमें पूर्व मंत्री इमरती देवी, महेंद्र सिंह सिसोदिया, प्रद्युमन सिंह तोमर, प्रभुराम चौधरी, ऐंदल सिंह कंषाना, हरदीप सिंह डंग, बिसाहू लाल सिंह और राजवर्धन सिंह दत्तीगांव के नाम शामिल हैं। मध्य प्रदेश सरकार के दूसरे पहले मंत्रिमंडल विस्तार में भी सिंधिया समर्थकों में गोविंद िंसह राजपूत और तुलसीराम सिलावट मंत्री पद पाने में सफल रहे थे।

यह भी पढ़ेंः- दिल्ली दंगेः ताहिर, इशरत, खालिद के खिलाफ यूएपीए का शिकंजा http://a2z-news.com/delhi-riots-uapa-screws-against-tahir-ishrat-khalid/

सूत्रों का कहना है कि भाजपा खेमे से मंत्रिमंडल में शामिल करने के लिए फिलहाल भूपेंद्र सिंह, गोपाल भार्गव, रामपाल सिंह, यशोधरा राजे सिंधिया, अजय विश्नोई, गौरीशंकर बिसेन, संजय पाठक, विश्वास सारंग, अरविंद भदौरिया, विजय शाह, ओमप्रकाश सकलेचा, जगदीश देवड़ा, यशपाल सिंह सिसोदिया, हरिशंकर खटीक, प्रदीप लारिया, पारस जैन, रमेश मेंदोला, गोपीलाल जाटव, मोहन यादव और सुरेंद्र पटवा के नाम चल रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- 4 मई से खुल सकते हैं मयखाने, राज्य सरकारों को करना है फैसला http://a2z-news.com/the-liquor-shops-can-be-opened-from-may-4-the-state-governments-have-to-decide/

दिल्ली से मिलेगी हरी झंडी
भारतीय जनता पार्टी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि अभी किसी भी विधायक या नेता को मंत्री बनाने के बारे में सूचित नहीं किया गया है। हालांकि नामों की चर्चा शुरू हो गई है। लेकिन शिवराज मंत्रिमंडल में शामिल करने के लिए दिल्ली से हरी झंडी मिलने का इंतजार किया जा रहा है। माना जा रहा है कि सिंधिया समर्थकों के साथ भाजपा के बड़े नेताओं को इस बार जगह मिल सकती है। इसको लेकर मुख्यमंत्री की संगठन के स्तर पर भी चर्चा हुई है। दिल्ली से हरी झंडी मिलने के बाद ही मंत्रिमंडल के विस्तार की तारीख की घोषणा की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः- बैंक खाते का मरकज कनेक्शन… 48 घंटे में गायब हो जाते थे करोड़ों रूपये http://a2z-news.com/markaj-connections-of-bank-account-crores-of-rupees-were-lost-in-48-hours/

शिवराज मंत्रिमंडल का होगा दूसरा विस्तार
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल का दूसरा विस्तार होना है। शिवराज सिंह चौहान ने 23 मार्च को चौथी बार राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। इसके करीब 28 दिन बाद 21 अप्रैल को मंत्रिमंडल का गठन यानी पहला विस्तार किया गया था। इसमें सिंधिया खेमे के दो और भाजपा के तीन विधायकों को मंत्री बनाया गया था। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा था कि हमारा मंत्रिमंडल छोटा है, लेकिन हमने हर वर्ग को प्रतिनिधित्व देने की कोशिश की है।