दिल्ली पहुंचा सबरीमाला विवाद

– केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन कापुतला जलाया

टीम एटूजैड/ नई दिल्ली
सबरीमाला मंदिर विवाद की लपटें अब दिल्ली तक पहुंच गई हैं। केरल पुलिस द्वारा सबरीमाला मंदिर के दर्शन के लिए जा रहे केन्द्रीय मंत्री श्री पोन राधाकृष्णन एवं अन्य भक्तों के साथ किये गये दुर्व्यवहार के विरोध में शुक्रवार को दिल्ली भाजपा के दक्षिण भारतीय प्रकोष्ठ के कार्यकर्ताओं ने केरल भवन पर विरोध प्रदर्शन किया। दक्षिणी भारतीय प्रकोष्ठ संयोजक के मुत्थु स्वामी के साथ बड़ी संख्या में कार्यकर्ता जन्तर-मन्तर पर एकत्र हुये और वहां से मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी एवं केरल पुलिस के विरूद्ध नारे लगाते हुये केरल भवन पहुंचे। वहां केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन का पुतला जलाया।
प्रदेश प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि सबरीमाला मंदिर परिसर में एवं उसके आसपास के क्षेत्र में जिस तरह केरल सरकार एवं पुलिस भक्तों की आस्था को भंगित कर उन पर दमन कर रही है, दिल्ली भाजपा उसकी कड़ी निंदा करती है। हम मांग करते हैं कि केरल सरकार केन्द्रीय मंत्री श्री पोन राधाकृष्णन एवं अन्य भक्तों से दुर्व्यवहार के दोषी पुलिस अधीक्षक के विरूद्ध दंडात्मक कार्रवाई करे।
श्री के मुत्थु स्वामी ने कहा कि जैसा भावनात्मक विरोध केरल के लोगों में सबरीमाला मंदिर प्रवेश में किये जा रहे राजनीतिकरण को लेकर है, वैसा ही विरोध दिल्ली में बसे दक्षिण भारतीय समाज के लोगां के दिलों में भी है और जब भी केरल में पुलिस वहां के नागरिकों एवं भाजपा कार्यकर्ताओं पर दमन करेगी हम दिल्ली में उसका सशक्त विरोध करेंगे।