पुलिस ने जारी की दिल्ली के दंगाइयों की फोटो

-देखें 70 दंगाइयों की तस्वीरें, जानकारी देने पर इनाम
-प्रदर्शन के नाम पर की थी हिंसा, आगजनी, तोड़फोड़

टीम एटूजैड/ नई दिल्ली
नागरिकता कानून (सीएए) के विरोध के नाम पर दंगा करने वालों के खिलाफ दिल्ली पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा हैं दिल्ली पुलिस ने पिछले महीने न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में सीएए विरोधी प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा व आगजनी में शामिल 70 दंगाइयों की फोटो जारी किया है। पुलिस ने इससे पहले कुछ गिरफ्तारियां की थीं और अब तोड़फोड़, आगजनी और पथराव करने में शामिल लोगों के फोटो जारी किए गए हैं। दिल्ली पुलिस की ओर से इन 70 लोगों पर इनाम भी घोषित किया है।
दिल्ली पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मामले की जांच न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी थाना की क्राइम ब्रांच और एसआईटी द्वारा की जा रही है। जिन लोगों की तस्वीर ऊपर है उन सभी की 15 दिसंबर के उपद्रव/दंगों में सक्रिय भूमिका रही है। जो इन लोगों के बारे में सूचना देगा उन्हें इनाम दिया जाएगा।
बता दें कि सीएए के विरोध में 15 दिसंबर को जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के पास लोग सड़क पर उतर आए थे। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने खूब बवाल काटा था। भीड़ ने पहले पुलिसकर्मियों पर पथराव किया और फिर दक्षिणी दिल्ली की न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में डीटीसी की चार बसों में आग लगा दी थी। इसके अलावा 100 प्राइवेट वाहनों और पुलिस की 10 बाइक में भी तोड़फोड़ की गई थी। पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया है।
दंगे के दौरान पुलिस लाउडस्पीकर से अपील करती रही कि वे पत्थर न मारें, लेकिन दंगाइयों ने एक नहीं सुनी और वाहनों में जमकर तोड़फोड़ की। इससे जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। वीडियो में कुछ लोग प्राइवेट वाहनों से पेट्रोल चोरी करते दिखाई दे रहे हैं। उसी पेट्रोल का इस्तेमाल उन्होंने बसों को आग के हवाले करने में किया था। इसके बाद दिल्ली पुलिस जामिया यूनिवर्सिटी परिसर में घुसी थी। इसकी वजह से पुलिस के ऊपर स्टूडेंट्स के साथ मारपीट करने के आरोप लगे थे।