नीतीश का ऐलान… दिल्ली में होगा चुनावी घमासान

-नीतीश बोलेः बिहारी काम रोक दें तो ठप हो जाएगी दिल्ली
-दिए दिल्ली विधानसभा चुनाव में अकेले उतरने के संकेत

टीम एटूजेड/नई दिल्ली
जनता दल (यू) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी को टक्कर देने की तैयारी कर ली है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी के साथ चुनावी घमासान के संकेत दिए हैं। नीतीश कुमार ने दिल्ली में अकेले चुनाव लड़ने के संकेत देते हुए कहा कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा मिलना चाहिए।
जेडीयू दिल्ली में सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है। पार्टी अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह बातें जेडीयू की प्रदेश इकाई के प्रशिक्षण शिविर के उद्घाटन के मौके पर दिल्ली में कही।
नीतीश कुमार ने कहा कि प्रदेश इकाई और राज्य के प्रभारी तय करें कि दिल्ली में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ना है। किसको चुनाव लड़वाना है, हम चुनाव के लिए लोगों को भिजवाएंगे। मेरी पूरी शुभकामनाएं हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली पूरे देश का प्रदेश का है। यहां बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के लाखों लोग रहते थे। दिल्ली के विकास में बिहार के लोगों की बहुत बड़ी भूमिका है।
जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार आगे कहा कि दिल्ली में बिहार के लोगों का इतना काम है कि अगर बिहार के लोग तय कर लें कि वो एक दिन काम नहीं करेंगे तो दिल्ली ठप हो जाएगी। उन्होंने अनाधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने की मांग भी उठाते हुए कहा कि दिल्ली जल बोर्ड मुख्यामंत्री के अधीन है। काम करने का मौका मिला है तो देखें कि लोगों को कम से कम साफ पानी तो मिले।
शराबबंदी पर जोरः
नीतीश कुमार ने कहा कि यदि महात्मा गांधी के प्रति जरा भी समर्पण का भाव है तो पूरे देश में शराबबंदी लागू होनी चाहिए। आखिर दिल्ली में शराबबंदी क्यों नहीं लागू हो रही। बिहार में सामाजिक सौहार्द है। हमने वहां न्याय के साथ साथ विकास का नारा ही नहीं दिया बल्कि काम भी किया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कुछ लोग काम कम करते हैं और विज्ञापन पर ज्यादा ध्यान देते हैं। वो ये भूल जाते हैं कि यह जनता का पैसा है।