केजरीवाल की शपथः विपक्ष के नेता को सीट मिली न पार्किंग

-विजेंद्र गुप्ता ने आप पर लगाया परिवारवाद का आरोप
-बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता ने ट्वीट के जरिए लगाया आरोप

टीम एटूजैड/ नई दिल्ली
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का शपथ गृहण समारोह कई मामलों में अनूठा रहा। स्वर्गीय शीला दीक्षित के बाद केजरीवाल दूसरे ऐसे व्यक्ति बन गए हैं जो दिल्ली का तीसरी बार मुख्यमंत्री बने हैं। रविवार को केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह से पूरा विपक्ष गायब रहा। उनके शपथ गृहण समारोह में विपक्ष की ओर से पहुंचे एक मात्र बीजेपी नेता और निवर्तमान नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता रामलीला मैदान में पहुंचे तो, लेकिन उन्हें न तो समारोह स्थल पर कोई सीट मिली और नाही उनकी गाड़ी को पार्किंग मिल पाई।
इस बात खुलासा खुद बीजेपी के नेता और रोहिणी विधायक विजेंद्र गुप्ता ने अपने ट्वीट के जरिए किया। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी में भी परिवारवाद सिर चढ़कर बोल रहा है। विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि समारोह में आना मेरी नैतिक जिम्मेदारी है। क्योंकि मैं विपक्ष का सदस्य हूं। आप में नेपोटिज्म का ट्रेंड बन रहा है। रिश्तेदारों को आगे की लाइन में बैठाया गया है और मुझे पीछे धकेला जा रहा था। मुझे तो जहां कहेंगे बैठ जाउंगा। लेकिन वहां परिवारवाद सिर चढ़कर बोल रहा है।
विजेंद्र गुप्ता ने अरविंद केजरीवाल को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उम्मीद थी कि नई सरकार कुछ नया करेगी, लेकिन निराशा झलक रही है। समारोह में पहुंचे विजेंद्र गुप्ता ने उम्मीद है कि इस बार अरविंद केजरीवाल पुरानी गलतियों को सुधारेंगे। जो शिक्षकों के मामले में उन्होंने किया, वह दुर्भाग्यपूर्ण है। यह कहीं न कहीं उस मानसिकता को दर्शाता है, जिसमें तानाशाही झलकती है। उन्होंने कहा कि जीत और कामयाबी का मंत्र होता है कि झुककर चलें। जनता के लिए केंद्र और केजरीवाल सरकार मिलकर काम करें।
बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर बीजेपी के सभी सातों सांसदों को न्योता भेजा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी में कार्यक्रम में व्यसत होने के कारण नहीं आ पाए। लेकिन बीजेपी के दिल्ली से सातों सांसद भी रामलीला मैदान नहीं पहुंचे। आप ने दिल्ली के निर्माता के रूप में यहां नामित 50 आम लोगों को आमंत्रित किया था। मुख्यमंत्री केजरीवाल और उनके साथ मंत्री पद की शपथ लेने वाले छह अन्य विधायकों ने उन्हीं 50 लोगों के साथ मंच साझा किया।