विश्व का सबसे बड़ा स्टेडियमः टीम इंडिया खेलेगी डे-नाइट मैच

-बीसीसीआई के अपेक्स काउंसिल ने दी हरी झंडी
-इंग्लैंड के साथ खेला जाएगा पिंक बॉल टेस्ट मैच

टीम एटूजैड/नई दिल्ली
विश्व का सबसे बड़ो स्टेडियम भारत में बनकर तैयार है। इसमें टीम इंडिया आस्ट्रेलिया के साथ दिन-रात का टेस्ट मैच खेलेगी। लेकिन अभी समय लगेगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसका ऐलान कर दिया है। टीम इंडिया अगले एक साल में दो डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगी। इनमें से एक टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया में और और दूसरा टेस्ट मैच भारत में बने दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाऐगा। रविवार 16 फरवरी को हुई बीसीसीआई की अपेक्स काउंसिल की बैठक में ये फैसला लिया गया गया।
टीम इंडिया अहमदाबाद के मोटेरा में बने सरदार वल्लभ भाई पटेल स्टेडियम में इंग्लैंड की टीम की मेजबानी पिंक बॉल टेस्ट यानी डे-नाइट टेस्ट मैच में करेगी। जनवरी-फरवरी 2021 में इंग्लैंड और भारत के बीच मोटेरा स्टेडियम में डे-नाइट टेस्ट मैच होगा। जबकि इससे पहले भारतीय टीम दिसंबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी के देश में पिंक बॉल टेस्ट मैच में उतरेगी। भारतीय टीम का वो दूसरा डे-नाइट टेस्ट होगा, क्योंकि इससे पहले कोलकाता में भारत और बांग्लादेश के बीच पिंक बॉल से डे-नाइट टेस्ट मैच खेला जा चुका है।
बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच डे-नाइट टेस्ट होगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों ने भी बीसीसीआई के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। यह मैच ब्रिसबेन, एडिलेड और पर्थ में खेले जाएंगे। इन्हीं में से एक जगह डे-नाइट मैच होगा। इसके बाद भारत के घरेलू सीजन की शुरुआत होगी। यहां इंग्लैंड टीम को मोटेरा में भारत से डे-नाइट टेस्ट मैच में भिड़ना होगा। इस स्टेडियम की दर्शक क्षमता एक लाख दस हजार है जो विश्व के किसी भी क्रिकेट स्टेडियम से करीब 10 हजार ज्यादा है।