तीसरी बार… दिल्ली में केजरीवाल सरकार

-मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पुराने मंत्रियों ने ली शपथ
-रामलीला मैदान में आयोजित हुआ भव्य शपथ गृहण समारोह

टीम एटूजैड/ नई दिल्ल
राजधानी दिल्ली में तीसरी बार केजरीवाल सरकार सत्ता में आ गई है। दिल्ली के रामलीला मैदान में अरविंद केजरीवाल ने अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ तीसरी बार शपथ ली। मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार के साथ मिलकर दिल्ली को आगे ले जाना चाहता हूं। दिल्ली को दुनिया का नंबर एक शहर बनाना चाहता हूं। हमने पीएम मोदी को शपथ ग्रहण के लिए न्योता भेजा था। लेकिन वाराणसी में उनका कार्यक्रम था, इसलिए वह नहीं आ पाए। ऐसे में मैं पीएम मोदी और केंद्रीय मंत्रियों से चाहता हूं कि दिल्ली को आगे ले जाने के लिए हमें आशीर्वाद दें। मुख्यमंत्री केजरीवाल और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने शपथ दिलाई।
केजरीवाल ने कहा कि यह मेरी जीत नहीं आप सभी लोगों की जीत है। यह हर दिल्ली वाले की जीत है। यह हर मां, हर बहन, हर युवा, हर विद्यार्थी की जीत है। यह दिल्ली के हर परिवार की जीत है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले पांच सालों में हमारी यही कोशिश रही है कि किस तरह हर दिल्ली वाले की ज़िन्दगी में खुशहाली और कुछ राहत ला सकें। पिछले पांच सालों में हमारी यही कोशिश रही है कि किस तरह दिल्ली के हर शख्स का तेज़ी से विकास हो, और आने वाले पांच सालों में भी हमारी यही कोशिश रहेगी।
अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि आपने किसी को भी वोट दिया हो, लेकिन मैं सभी का मुख्यमंत्री हूं। चुनाव प्रचार के दौरान हमारे खिलाफ बोलने वाले विरोधियों को आज हमने माफ कर दिया है। गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने मंत्रिमंडल में कोई बदलाव नहीं किया है। मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल गौतम ने मंत्री पद की शपथ ली।