कांग्रेस नेता के खिलाफ एफआईआर… पूरा परिवार कोरोना का शिकार

-निगम पार्षद पत्नी और बेटी भी पाए गए कोरोना पॉजिटिव
-पुलिस से छिपाई तबलीगी जमात में शमिल होने की बात

टीम एटूजैड/ नई दिल्ली
केंद्र और दिल्ली सरकार भले ही कोरोना से बचाव के लिए जीजान एक किए हुए हैं। लेकिन लोग अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे। दिल्ली पुलिस ने ऐसे ही एक मामले में कांग्रेस नेता के खिलाफ एफआईआद दर्ज की है। बता दें कि कांग्रेस का यह नेता पूर्व निगम पार्षद सुखवीर शौकीन है और उसकी पत्नी संतोष शौकीन दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के नजफगढ़ जोन के नगली सकरावती वार्ड से वर्तमान निगम पार्षद है।
दिल्ली में कांग्रेस की महिला निगम पार्षद, उनके पति और बेटी के कोरोना पॉजिटिव होने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि कांग्रेसी पार्षद के पति निजामुद्दीन के मरकज में हुए तब्लीगी जमात में शामिल हुए थे। लेकिन उन्होंने दिल्ली पुलिस को इसकी जानकारी नहीं दी थी। वायरस के बढ़ते प्रकोप को लेकर दिल्ली के छावला थाने की पुलिस ने महिला पार्षद के पति के खिलाफ एपिडेमिक एक्ट की धारा 188, नैग्लीजेंट एक्ट की धारा 269 और अन्य धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की है। कांग्रेस नेता को अंबेडकर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इसकी पुष्टि द्वारका डीसीपी एंटो अल्फोंस ने की है। मरकज से जुड़े इस मामले ने दिल्ली के सियासी गलियारों में हड़कंप मचा दिया है।
पुलिस के मुताबिक कोरोना वायरस को लेकर देशव्यापी लॉकडाउन के बीच निजामुद्दीन के मरकज में हुए तब्लीगी जमात में कांग्रेस पार्षद के पति भी शामिल हुए थे। जांच में उन्हें कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने उनसे पूर्व में किसी से भी मिलने या कहीं आने-जाने को लेकर जानकारी मांगी थी। लेकिन उन्होंने पुलिस को मरकज में जाने की बात नहीं बताई थी।
मोबाइल लोकेशन से हुआ खुलासा
दिल्ली पुलिस की पूछताछ में पूर्व कांग्रेस पार्षद ने कहीं आने-जाने की बात नहीं बताई थी। इसके बाद पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए उनके मोबाइल कॉल रिकॉर्ड्स और लोकेशन की जांच कराई थी। जांच के दौरान उसके मोबाइल की लोकेशन निजामुद्दीन के मरकज में पाया गया। इसके बाद उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। जब पुलिस ने उनकी पत्नी और बेटी की जांच कराई तो वह दोनों भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। महिला निगम पार्षद और उनकी बेटी को लोकनायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
दीनपुर गांव किया गया सील
कांग्रेस पार्षद संतोष शौकीन के पति दीनपुर गांव में परिवार सहित रहते हैं। कांग्रेस पार्षद और उनके परिवार के 3 सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की वजह से पूरे दीनपुर गांव को पुलिस ने सील कर दिया है। बता दें कि कोरोना संक्रमित होने के बावजूद निगम पार्षद और उनके पति ने सरकारी निर्देशों के बावजूद दीनपुर गांव के कई जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री बांटी थी।
राजनीति के तहत फंसाने का आरोप
कांग्रेस नेता सुखवीर शौकीन ने कहा कि ‘‘मैं धर्म से हिंदू हूं, मेरा तबलीगी जमात से काई लेना-देना नहीं है। मुझे राजनीति के तहत फंसाया जा रहा है। मेरी पत्नी नजफगढ़ जोन के 25 वार्ड में से कांग्रेस की एकमात्र निगम पार्षद है। लॉकडाउन के दौरान मैंने बहुत से लोगों को खाना बांटा है, बहुत से लोगों से मिला हूं। मैंने और मेरे परिवार के लोगों ने खुद ही अपनी जांच कराई थी। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मैं खुद ही 1 अप्रैल से क्वारंटाइन में हूं।