DELHI-NCR वालों को मिलेगी तपती गर्मी से राहत… मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

-अगले दो-तीन दिन होगी ओलावृष्टि, तूफान और बारिश

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्लीः 24 मई, 2023।
दिल्ली-एनसीआर (Delhi-Ncr) के लोगों के लिए अच्छी खबर है। अगले कुछ दिनों के लिए तपती गर्मी और लू (हीट वेव) से राहत रहेगी। देशवासियों को फिलहाल हीटवेव से छुटकारा मिल गया है। अब अगले कुछ दिन बारिश होने की संभावना है। हालांकि मंगलवार की सांय से ही उत्तर भारत में मौसम सुहाना हो गया है और तापमान में भी गिरावट रही है।
बुधवार को मौसम विज्ञान विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामनी ने कहा कि कल हीटवेव का आखिरी दिन था। पूरे भारत में बुधवार से हीटवेव ख़त्म हो गया है। बुधवार को तापमान में कमी रहेगी और बादल छाए रहेंगे। हमने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, ये ओलावृष्टि, तूफान और बारिश को लेकर है।
उन्होंने कहा कियह अलर्ट राजस्थान, पंजाब, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़ के लिए है। पहाड़ी इलाकों में अगले 2-3 दिन भारी बारिश की संभावना है। पूर्वी भारत में भी तूफान के आसार हैं, काले बादल छाए रहेंगे और बारिश भी हो सकती है। मध्य प्रदेश और आसपास के इलाकों में 42-43 डिग्री तापमान रहने के आसार हैं।
दिल्ली में बुधवार की सांय के बाद अगले दो दिनों तक आंधी और बारिश हो सकती है। इसके साथ ही कुछ इलाकों में ओले गिर सकते हैं। बारिश की वजह से दिल्ली-एनसीआर के तापमान में कुछ और गिरावट आ सकती है। ़दूसरी ओर हिमांचल प्रदेश में कई स्थानों पर आंधी के साथ ओलावृष्टि और बारिश शुरू हो गई है।