कोरोना वायरसः देशवासियों को आज फिर संबोधित करेंगे पीएम मोदी

-रात्रि 8 बजे होगा पीएम मोदी का देश के नाम संबोधन
-बीते गुरूवार 19 मार्च को भी किया था पीएम ने संबोधन

टीम एटूजैड/ नई दिल्ली
कोरोना वायरस से प्रभावित मरीजों की संख्या देश में तेजी से बढ़ती जा रही है। इसको लेकर एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी आज मंगलवार 24 मार्च को देशवासियों को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी का यह संबोधन रात्रि आठ बजे होगा। पीएम नरेंद्र मोदी कोरोना संकट पर बीते गुरुवार को भी देश को संबोधित कर चुके हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया है कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के संबंध में कुछ महत्वपूर्ण बातें देशवासियों के साथ साझा करूंगा। आज, 24 मार्च रात 8 बजे देश को संबोधित करूंगा। देश के 30 राज्यों को स्थानीय सरकारों ने लॉकडाउन किया हुआ है। पंजाब, महाराष्ट्र, चंडीगढ़ सहित कई राज्यों में कर्फ्यू लागू है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को लॉकडाउन को लेकर नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कृपा करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें। राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वह नियमों और कानूनों का सख्ती से पालन करवाएं।
बता दें कि कोरोना वायरस के अब तक देश में करीब 500 मामले सामने आ चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को जानकारी दी कि सामने आए इन मामलों में 446 ऐसे हैं जोकि अभी एक्टिव हैं। इनके अलावा 37 लोग वायरस के संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। अब तक भारत में नौ लोगों की मौत हो चुकी है।
विश्वयुद्ध की तरह बताया था कोरोना
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को अपने संबोधन में कहा था कि प्रथम और द्वितीय विश्वयुद्ध में भी इतने देश प्रभावित नहीं हुए थे, जितना कि कोरोना वायरस से हुए हैं। पूरा विश्व संकट के दौर से गुजर रहा है। हमें सतर्क रहना चाहिए। उन्होंने कहा था कि यह मानना गलत है कि भारत पर कोरोना वायरस का असर नहीं पड़ेगा। ऐसी महामारी में हम स्वस्थ, जगत स्वस्थ का मंत्र काम आ सकता है। इसके अलावा पीएम मोदी ने बीते रविवार को जनता कर्फ्यू लगाने की अपील भी की थी।