भाजपा का हरियाणा मिशन… दबंग गर्ल-पिता पार्टी में शामिल

-विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने दिखाया हरियाणा में दम
-पहलवान बबीता फोगाट, पिता महावीर फोगाट ने ली सदस्यता

गौरव छाबड़ा/ चंडीगढ-नई दिल्ली़
हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य के सभी राष्ट्रीय और स्थानीय दलों ने कमर कस ली है। राज्य में दोबारा सरकार बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने बड़ा दांव खेला है। सोमवार को पहलवान महावीर फोगाट और कई पदक विजेता उनकी बेटी दबंग गर्ल बबीता फोगाट भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए। दंगल फिल्म इन्हीं दोनों की कहानी पर बनी है। बता दें कि महावीर फोगाट जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) की खेलकूद इकाई के प्रमुख थे। महावीर फोगाट ने जेजेपी पार्टी को छोड़कर बीजेपी की सदस्यता ली है। इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) में विभाजन के बाद हिसार से सासंद दुष्यंत चैटाला ने पिछले साल जननायक जनता पार्टी बनायी थी। महावीर फोगाट और बबीता फोगाट हरियाणा विधानसभा चुनाव से दो महीने पहले भाजपा में शामिल हुए हैं।
खेल मंत्री की मौजूदगी में हुए शामिल
महावीर फोगाट और बबीता फोगाट केंद्रीय खेल एवं युवा मामलों के मंत्री किरण रिजिजू और हरियाणा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुभाष बडाला की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए। बबीता फोगाट और महावीर फोगाट का पार्टी में स्वागत करते हुए रिजिजू ने कहा कि बबीता ने कई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक जीते और देश का नाम रौशन किया है। रिजिजू ने कहा कि उनके पिता भी अनुकरणीय हैं जिन्होंने अपनी पुत्रियों को कोचिंग दी और उन्हें विश्व स्तरीय खिलाड़ी बनाया।
मोदी की नीतियों ने किया प्रभावित
भाजपा में शामिल होने की वजह के बारे में महावीर फोगाट ने कहा कि हम नरेंद्र मोदी सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों से प्रभावित हैं। उन्होंने अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म करने के मोदी सरकार के फैसले को ‘सही फैसला’ बताया। द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित महावीर फोगाट ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा राष्ट्रहित में अनुच्छेद 370 का हटाना और लिये गये कई अन्य निर्णयों ने मुझे और मुझ जैसे लाखों देशवासियों को प्रभावित किया है।
की खट्टर सरकार की तारीफ
महावीर फोगाट और बबीता फोगाट ने कहा कि हरियाणा की मनोहर लाख खट्टर की भाजपा सरकार ने हरियाणा में निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से युवाओं को नौकरियां दीं हैं। अनुच्छेद 370 में संशोधन पर बबीता फोगाट ने ट्वीट किया था कि यह दिन सदैव याद रखा जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को सलाम। जयहिंद। बबीता ने कश्मीर से दुल्हन लाने संबंधी बयान पर पैदा हुए विवाद पर खट्टर का बचाव भी किया। बबीता ने मीडिया से उनके बयान को तोड़मरोड़ कर पेश न करने की अपील भी की।