दिल्ली बीजेपी में फिर थप्पड़ कांड, नाराज उपाध्याय ने कार्यक्रम छोड़ा

-मंच पर चले लात-घूंसे, जूते-चप्पल, बाल खींचे
-मंच पर मारपीट होते नाराज हुए पूर्व प्रदेश अध्यक्ष
-भिड़ीं महिला पार्षद, पूर्व विधायक के साथ मारपीट
-टिकट की दावेदारी में बना भाजपा का मजाक

टीम एटूजेड/ नई दिल्ली
केंद्रीय नेतृत्व भले ही पार्टी नेताओं को एकजुट करने में लगा हो। लेकिन दिल्ली प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के नेता इससे सबक लेने को तैयार नहीं हैं। रविवार को भाजपा की तीन महिला पार्षद मंच पर ही आपस में भिड़ गईं। पार्टी के एक पूर्व प्रदेश विधायक के साथ भी हाथापाई की गई। एक-दूसरे के बीच खूब लात-घूंसे, जूते-चप्पल चले। भाजपा के चुने हुए जनप्रतिनिधियों ने एक-दूसरे के बाल खींचे। इसके चलते कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बतौर आए पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष को कार्यक्रम बीच में ही छोड़कर जाना पड़ा। खुद के मंच पर हुए इस बवाल के चलते राजधानी में 21 साल से सत्ता के बनवास पर चल रही भाजपा की खूब छीछालेदर हुई है।
दरअसल रविवार को जिला भाजपा के द्वारा अनधिकृत कालोनियों पर जनसंपर्क कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम के मंच पर किराड़ी सुलेमान नगर से भाजपा पार्षद उर्मिला चौधरी, निठारी से भाजपा पार्षद सोना चौधरी और मुबारकपुर डबास से पार्षद व प्रदेश महिला मोर्चा अध्यक्ष पूनम झा मौजूद थीं। इसी दौरान वहां पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश उपाध्याय और किराड़ी के पूर्व विधायक अनिल झा भी पहुंचे थे। मुख्य अतिथि के रूप में सतीश उपाध्याय के मंच पर पहुंचते ही वहां मौजुद कुछ लोगों ने अनिल झा जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए। इस पर जिला महामंत्री ने ऐतराज जताया और लोगों को चुप करा दिया। जब अनिल झा मंच पर सतीश उपाध्याय का स्वागत करने के लिए उठे और कुछ बोलना चाहा तो उन्हें इसके लिए भी मना कर दिया गया। इसी बात को लेकर कुछ कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया तो मंच पर ही झगड़ा शुरू हो गया। भाजपा पार्षदों को आपस में भिड़ते देख, पहले समझाने की कोशिश की और नहीं मानने पर सतीश उपाध्याय ने तुरंत मंच छोड़ दिया और अपनी गाड़ी में बैठकर वापस चले गए।
अनिल झा को नहीं बोलने देना चाहते थे
बताया जा रहा है कि सारा बवाल किराड़ी से पूर्व विधायक अनिल झा को लेकर हुआ था। अनिल झा सतीश उपाध्याय के स्वागत के साथ लोगों को संबोधित करना चाहते थे। लेकिन मंच संचालन कर रहे जिला महामंत्री व मंच पर बैठी किराड़ी सुलेमान नगर और निठारी की महिला पार्षदों ने इस पर आपत्ति जताई। इस आपत्ति पर जब पूनम झा ने विरोध जताया तो पार्टी के नेताओं में आपस में ही झगड़ा शुरू हो गया।
लोग चाहते थे अनिल को सुनना
प्रदेश महिला मोर्चा अध्यक्ष पूनम झा ने बताया कि लोगों की मांग थी कि अनिल झा उनके लिए कुछ बोलें। कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने नारेबाजी भी की थी। जब कहीं कोई कार्यक्रम आयोजित किया जाता है तो स्थानीय पूर्व विधायक को भी बोलने का मौका दिया जाता है। लेकिन दूसरी ओर से झगड़ा शुरू कर दिया गया। पार्टी के मंच पर ऐसा नहीं होना चाहिए था। यह गलत परंपरा है और इसे किसी भी हालत में स्वीकार नहीं किया जा सकता।
लोकसभा चुनाव लड़ने बिहार चले गए थे
दूसरे पक्ष के नेताओं का कहना है कि अनिल झा विधानसभा चुनाव आते ही टिकट के लिए सक्रिय हो गए हैं। इससे पहले वह लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए बिहार चले गए थे। तब उन्हें किराड़ी का खयाल नहीं था। अब अचानक वह फिर से सक्रिय हो गए हैं। नाम नहीं छापने की शर्त पर दूसरे पक्ष के एक नेता ने बताया कि कार्यक्रम को डिस्टर्ब करने के लिए अनिल झा ने अपने कुछ समर्थकों से नारेबाजी कराई थी। जब उन्हें रोका गया तो विरोध करना शुरू कर दिया।
बाल और कपड़े खींचे, पुलिस में शिकायत
पूर्व विधायक अनिल झा का कहना है कि उनकी पत्नी के साथ पार्टी के ही कुछ लोगों ने दुर्व्यवहार किया है। मंच पर ही उनके बाल और कपड़े खींचे गए। दोनों ओर से देर रात प्रेम नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस ने अभी तक मामले में कोई एक्शन नहीं लिया है।
प्रदेश कार्यालय पहुंचकर दी शिकायत
किराड़ी में पूनम झा के साथ रविवार को हुए झगड़े के बाद दूसरे पक्ष के नेता सोमवार को प्रदेश कार्यालय पहुंचे। बताया जा रहा है कि इन पार्षदों और जिला पदाधिकारियों ने प्रदेश नेतृत्व से पूनम और अनिल झा की शिकायत की है। अब देखने वाली बात यह होगी कि पार्टी नेतृत्व इस बारे में क्या कार्रवाई करता है।