बीजेपी के चुनावी अनुराग पर 72 घंटे की रोक

-चुनाव आयोग ने दी प्रवेश वर्मा को 96 घंटे मौन की सजा
-विवादित बयान देने पर सख्त हुआ चुनाव आयोग

टीम एटूजैड/ नई दिल्ली
दिल्ली विधानसभा चुनाव के सियासी मैदान में बीजेपी 72 घंटे अपना मतदाताओं के साथ अपना अनुराग नहीं दिखा सकेगी। पश्चिमी दिल्ली से सांसद प्रवेश वर्मा 96 घंटे तक मौन साधना में रहेंगे। दोनों को यह सजा निर्वाचन आयोग ने दी है। चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर और सांसद प्रवेश वर्मा के खिलाफ कार्रवाई की है। अनुराग ठाकुर पर चुनावी प्रचार करने से गुरूवार से अगले 72 घंटे के लिए प्रतिबंध लगाया गया है। दूसरी ओर बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा पर 96 घंटे का बैन लगाया गया है। दोनों नेताओं के खिलाफ यह कार्रवाई चुनावी सभाओं में विवादित बयान दिए जाने की वजह से की गई है।
पहले चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर और भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा के खिलाफ उनके बयानों को लेकर कार्रवाई करते हुए बीजेपी से इन दोनों का नाम स्टार प्रचारकों की सूची से हटाने का आदेश दिया था। दरअसल दिल्ली चुनाव के लिए एक जनसभा को संबोधित करते हुए अनुराग ठाकुर ने ‘देश के गद्दारों को- गोली मारो सालों को’ के नागवाए थे। चुनाव आयोग ने दोनों नेताओं को स्पष्टीकरण देने के लिए बुधवार 30 जनवरी को दोपहर 12 बजे तक का समय दिया गया था। दोनों ही नेताओं को मंगलवार को कारण बताओं नोटिस जारी किये गए थे।
अनुराग ठाकुरः देश के गद्दारों को…
बता दें कि बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर की रैली का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में अनुराग विवादित नारे लगते दिखाई दे रहे हैं। इसमें अनुराग ठाकुर मंच से नारा लगाते हैं कि ’देश के गद्दारों को…। इसके बाद मंच के नीचे खड़े लोग ’गोली मारो…’ वाला नारा लगाते हैं।
प्रवेश वर्माः कश्मीर में जो हुआ…
बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने अपनी एक चुनावी सभा में कहा था कि ’कश्मीर में जो कश्मीरी पंडितों के साथ हुआ वह दिल्ली में भी हो सकता है। शाहीन बाग में लाखों लोग जुटते हैं, वे आपके घरों में घुस सकते हैं और आपकी बहनों एवं बेटियों से बलात्कार कर सकते हैं और उनकी हत्या कर सकते हैं। अब लोगों को निर्णय करना है।’