दिल्लीः तीन दिन रहेगा सीलिंग का कहर

नागलोई, मुंडका और टीकरी में होगी सीलिंग!

टीम एटूजैड/ नई दिल्ली
राजधानी दिल्ली में एक बार फिर सीलिंग का कहर बरपेगा। 7 दिसंबर से दिल्ली के तीनों नगर निगमों के आला अधिकारी सीलिंग के विशेष अभियान पर रहेगे। शुक्रवार से दिल्ली के नागलोई, मुंडका और टीकरी इलाकों में सीलिंग की कार्रवाई बड़े स्तर पर शुरू हो रही है। यह आदेश खुद सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित मॉनिटरिंग कमेटी ने दिया है। शुक्रवार से रविवार तक मॉनिटरिंग कमेटी के सदस्य खुद दिल्ली की सड़कों पर रहेंगे और प्रदूषण फैलाने वाली औद्योगिक इकाईयों की सीलिंग का साथ के साथ आदेश जारी करेंगे। यह आदेश खुद मॉनिटरिंग कमेटी के मुखिया भूरेलाल ने सुनाया है।

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त बीएम मिश्रा ने बताया

दरअसल पिछले कुछ दिनों में नागलोई, मुंडका और टीकरी इलाकों का वायु प्रदूषण का स्तर सामान्य से बहुत ज्यादा का आंका गया है। इसका कारण इन इलाकों में चल रही औद्योगिक इकाईयों को माना जा रहा है। माना जा रहा है कि इन इलाकों में डीएसआईआईडीसी की निगरानी के बावजूद प्रदूषण फैलाने वाली इकाईयां चल रही हैं। बता दें कि पूरी दिल्ली में वायु प्रदूषण मापने के लिए यंत्र लगाए गए हैं। इसके बाद ही यह जानकारी में आया है कि इन तीन इलाकों में सामान्य से बहुत ज्यादा प्रदूषण पाया जा रहा है।
उत्तरी दिल्ली नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त बीएम मिश्रा ने बताया कि मॉनिटरिंग कमेटी ने विशेष तौर पर नगर निगम को यह आदेश दिया है कि निगम के सभी विंग इस अभियान में साथ रहेंगे। बता दें कि अगले तीन दिन उत्तरी दिल्ली नगर निगम के तहत आने वाले नागलोई, मुंडका और टीकरी इलाकों के उद्यमियों को भारी पड़ सकते हैं।