देखें अपना साप्ताहिक राशिफल (18 मई से 24 मई 2020)

जानें क्या कहते हैं आपके सितारे?

मई महीने के तीसरे सप्ताह में चंद्रमा की स्थिति बदल रही है। दूसरी ओर बुध, सूर्य और शुक्र ग्रह वृषभ राशि में गोचर कर रहे होंगे। ऐसे में जानें कैसा रहेगा आपके लिए यह सप्ताह? क्या कहते हैं आपके सितारे? आपके व्यापारिक, सामाजिक, आर्थिक या नौकरीपेशाओं के लिए कैसा रहगा यह सप्ताह?

18 मई से 24 मई 2020 तक का राशिफल।
मेषः यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। इस समय मंगल गृह कुंभ राशि में और धनेश सूर्य गृह वृषभ राशि में होने से आपका व्यापार अच्छा चलेगा और साथ में आमदनी भी अच्छी होगी। मंगलवार और बुधवार को कोई बहुत अच्छा ख़ुशी का समाचार मिलने के योग हैं। रुके हुए पैसे और कोई पुरानी चली आ रही बीमारी ख़त्म होने के योग हैं। गुरुवार और शनिवार को थोड़ा बच कर चलें। इस समय धन की हानि और छोटी मोटी चोट लग सकती है। साथ ही कोई अशुभ समाचार भी मिल सकता है। मंगल के साथ चंद्रमा होने से इस समय आपको मानसिक तनाव रहेगा और जब चंद्रमा का बुधवार को राशि परिवर्तन होगा तब स्थिति थोड़ा बहुत ठीक होना शुरू हो जाऐगी। लेकिन मंगल से गुरु बारहवें होने से पूरा सप्ताह आपको मानसिक तनाव चलता रहेगा और मन भी विचलित रहेगा। नौकरी वालों को थोड़ा सम्भाल कर चलना होगा, आपकी नौकरी पर कोई ओच नहीं आऐग़ी।

यह भी पढ़ेंः-  दिल्ली दंगों में जामिया का एक और छात्र दबोचा

उपायः ग़रीबो को हल्दी का दान करें और गायत्री मंत्र का जाप करें।
वृषभः यह सप्ताह आपके लिए एक नयी ऊर्जा लेकर आऐगा। इस समय अपनी राशि में शुक्र,बुध और सूर्या का गोचर अच्छा फलदायक रहेगा। इस समय आपकी आमदनी अच्छी होगी और व्यापार भी अच्छा चलेगा। आपका स्वास्थ्य अच्छा होगा लेकिन मन ख़राब रहेगा। आप कोई नए व्यापार या पुराने व्यापार को और अच्छा से कसे करे इस की योजना बनाने में लगे रहोगे। बुधवार और शुक्रवार आपके लिए काफ़ी अच्छा दिन रहेगा इस समय आपके जो भी काम रुके हुए है वो पूरे होने के योग है। शनिवार और गुरुवार बच के चलना इस समय ऐक्सिडेंट, चलान कट हो सकता है और किसी के साथ भी मनमुटाव हो सकता है। लव लाइफ़ के लिए समय उत्तम है।

यह भी पढ़ेंः- 31 तक लॉकडाउन… खुलेंगे बाजार!

उपायः इस समय आप दूध या चीनी का ग़रीबों में दान करें।
मिथुनः यह सप्ताह अपने लिए ठीक-ठाक रहेगा। राहु आपकी राशि में गोचर करके भाग्य पर नज़र डाल रहा होगा इसलिए इस समय आपको मानसिक तनाव रहेगा और आपका स्वास्थ्य थोड़ा बहुत गड़बड़ रहेगा। राहु से बुध बारहवें होने से ख़र्चा ज़्यादा होगा और आमदनी काम होगी। बड़े भाई से कहासुनी हो सकती है। व्यापार आपका सामान्य रहेगा। लेकिन सरकारी कामों में सफलता मिलने के योग है। मंगलवार को कोई ख़ुश ख़बरि मिल सकती है। बुधवार, शुक्रवार और गुरुवार जितना हो सके बच चले और शांति से चले। आपका राशि स्वामी बुध राहु से ग़लत बेठने से ये सब हो रहा है। नौकरी वाली को भी थोड़ा सम्भाल कर चलना होगा। इस सप्ताह जितना हो सके शांति से चले।
उपायः ग़रीबों को अन्न का दान करें और गायत्री मंत्र का जाप करें।

यह भी पढ़ेंः- नॉर्थ दिल्ली नगर निगम… एक का काम… दूसरे का नाम… तीन को देंगे अतिरिक्त दाम

कर्कः यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा। इस समय आपको कोई ना कोई डर या कोई ना कोई चिंता लगी रहेगी। मंगलवार और बुधवार को आपको बच कर चलना होगा कुछ अशुभ घटित हो सकता है। गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार आपके लिए बड़े ही शुभ फलदायक रहेगा। आपके रुके हुए काम, पैसा आना या नौकरी में तकलीफ़ चल रही है तो वो सब दूर हो जाऐग़ी। निवेश के लिए समय अच्छा है। व्यापार आपका सही चलेगा। कोई नई योजना में लगे रहोगे।
उपायः ग़रीबों को मिठाई खिलाएं और गायत्री मंत्र का जाप करें।

यह भी पढ़ेंः- नॉर्थ डीएमसीः सबसे बड़ा निगम… कुछ आईएएस की लॉबिंग… जूनियर अफसरों का रहमोकरम

सिंहः यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। इस समय सूर्या की स्थिति आपके रुके हुए सरकारी काम, व्यापार से रिलेटेड कोई भी काम सब पूरे करवाईगी।आमदनी आपकी अच्छी चलेगी और ख़र्च भी अधिक होगा।व्यापार आपका दिन भर दिन बड़ता जाऐगा। समाज में मान-समान और बड़ेगा लेकिन कुछ अशुभ ग्रहों की नज़र से आपको इस समय पेट से रिलेटेड कोई रोग हो सकता है। साथ ही आपका मन भी ख़राब रहेगा किसी के साथ मनमुटाव हो सकता है। निवेश के योग अच्छा है। घर में ख़ुशी का वातावरण रहेगा। नौकरी वालों को छोटी मोटी चिंताए सताती रहेगी लेकिन आपकी नौकरी पर कोई आँच नहीं आऐग़ी।
उपायः पक्षियों के पानी भर कर रखें और हनुमान चालीसा का पाठ करें।
कन्याः यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। इस समय आपका घर का वातावरण अच्छा रहेगा। लेकिन आपके मन की स्थिति अच्छी नहीं होगी। क्यूँकि मंगल ने आपकी राशि में नज़र रखी हुई है। यह आपको आपके सारे दुश्मनों को हरा कर विजय प्राप्त करेगा। लेकिन आपको मानसिक कष्ट भी देगा। इस समय आपका व्यापार अच्छा होगा। गुरुवार और शनिवार को कोई शुभ समाचार मिलने के योग है। संतान का सुख प्राप्त होगा। मंगलवार और शुक्रवार जितना हो सके घर पर रहे और पॉज़िटिव रहे।नौकरी वालों को उनकी सैलरी मिलना शुरू हो जाऐग़ी। लेकिन ग़ुस्सा पर नियंत्रण रख के चले।
उपायः रोज़ाना गायत्री मंत्र का पाठ करे, गऊ माता को चारा खिलाएं।

यह भी पढ़ेंः- दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर पर प्रवासियों का फिर जमावड़ा

तुलाः यह सप्ताह में आपका राशि स्वामी शुक्र वृषभ राशि में चल रहा होगा। जिससे कि आपका व्यापार भी धीरे-धीरे अच्छा चलने लगेगा। आपकी आमदनी अच्छी रहेगी और साथ ही ख़र्चा भी चलता रहेगा। आपको इस समय आलस और शरीर में थोड़ा थोड़ा पैन हो सकता है। जो लोग काम की तलाश में उनको काम भी मिलेगा और जो लोग प्रफ़ेशनल डिग्री में है उनको नए कस्टमर मिलने के योग है। ग़ुस्से पर नियंत्रण रख के चले। नौकरी वालों के लिए समय सामान्य है घर पर रहा कर अपना काम अच्छे से करते रहे।
उपायः ग़रीबों को कनक का दान करे और शिवजी की आराधना करे।

यह भी पढ़ेंः- शराब घोटालाः खरखौदा की अवैध शराब…लॉकडाउन में दिल्ली में करोड़ों का कारोबार

वृश्चिकः यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा। इस समय आपको ध्यान से चलना होगा क्यूँकि आपका ग़ुस्सा आपके बने बनाए काम बिगाड़ देगा। छोटे भाई से मनमुटाव हो सकता है। सूर्य की नज़र आपकी राशि पर होने से धन की हानि हो सकती है और साथ इस समय अपनी हाँड़ियों में थोड़ा बहुत पैन भी रहा सकता है। इस समय आपका मन भी अशांत रहेगा। आपका व्यापार ठीक रहेगा। सोमवार और गुरुवार को बच कर चले।मंगलवार, शनिवार को कोई ख़ुश ख़बरि मिल सकती है।नौकरी वालों के लिए समय सामान्य है जितना हो सके पॉज़िटिव रहे।
उपायः हनुमान चालीसा का पाठ करते रहे।

यह भी पढ़ेंः- पीएम मोदी के दरबार में पहुंचा नॉर्थ निगम के कोरोना वॉरियर्स की सेलरी का मामला

धनुः आपके ग्रहों की स्थिति सामान्य होने से ये सप्ताह आपका सामान्य रहेगा । इस समय धनु राशि में केतु का गोचर और धन भाव में शनि का गोचर कई तरह की छोटी-मोटी समस्याएं खड़ी कर सकता है। भूमि और अचल संपत्ति के संबंध में कोई समस्या आ सकती है। हालांकि गुरू का गोचर आपके बिगड़ते कामों को बनाने में सहायक साबित होगा। कोई जरूरी निर्णय लेना पड़ेगा। व्यापार में धीरे-धीरे सुधार होगा। नौकरी वालों के लिए समय ठीक है। कॅरियर को लेकर असंतोश रहेगा। राहु की दृष्टि आपको सप्ताह में छोटी-मोटी परेशानियां लेकर आ सकती है। बुधवार को कोई सकारात्मक खबर मिलने से संतोष होगा। आर्थिक लाभ के योग हैं। मन में असुरक्षा की भावना उभरेगी। गुरूवार से कई काम बनने लग जाएंगे। रोजगार के क्षेत्र में मित्रों का साथ मिलेगा। पुराने समय में किया गया निवेश इस समय आपको लाभदायक सिद्ध होगा।
उपायः नियमित तौर पर गायत्री मंत्र का जाप करें।
मकरः आपके ग्रहों की स्थिति सामान्य होने से ये सप्ताह आपका सामान्य रहेगा।इस समय शनि का खुद की राशि में गोचर आपके लिए अच्छा साबित होगा। आपका व्यापार दिन पर दिन और अच्छा होता रहेगा साथ ही रुके हुए काम भी बनेगा लेकिन गुरु जी का आपकी राशि में होने से आपके स्वास्थ्य में थोड़ी बहुत गड़बड़ कर सकता है और साथ ही आपका मन भी विचलित रहेगा। परिवार में अगर कोई मनमुटाव चल रहा है तो इस समय सब मनमुटाव ख़त्म होने के योग है। सरकार से रिलेटेड कोई काम रुका हुआ है तो वो पूरा होने के योग है। इस समय आपका शनि और गुरु एक ही राशि में होने से आपको ग़लत बात पर ग़ुस्सा कर कर सब ख़त्म कर सकता है इस लिए जितना हो सके ग़ुस्से पर नियंत्रण बनाएँ रखे। नौकरी वाली के लिए सप्ताह सामान्य होगा। इस आप आप अपने उपाय ज़रूर करे जेसे की
उपायः ग़रीबों को तेल या काले तिल का दान करें और मंगलवार और शनिवार को अपनी नज़र उतरवाएं।
कुंभः यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। मंगल आपकी राशि में गोचर कर रहा है तो ये आपके व्यापार और अच्छा से बड़ेगा। आमदनी अच्छी होगी ख़र्चा ज़्यादा होगा।चंद्रमा अपनी राशि से निकल कर मीन में आ रहे है इस टाइम पर आपको मानसिक कष्ट रहेगा और साथ में ग़ुस्सा भी अधिक आऐगा। इस लिए आपको मंगलवार और बुधवार शांत रह कर निकलने होगे। निवेश के ये सबसे उत्तम योग है इस टाइम पर किया गया निवेश अपने लिए अच्छा साबित होगा।इस समय शरीर में आलस रहेगा और आपकी खुद की लापरवाही से छोटी मोटी चोट लग सकती है। शनिवार और गुरुवार को कोई ख़ुश ख़बरि मिल सकती है। घर पर ख़ुशी का वातावरण बना रहेगा।नौकरी वालों के लिए समय अच्छा है।
उपायः मंगलवार को शनि चालीसा का पाठ करें और काले चने का दान करें।
मीनः यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा।सूर्या का राशि परिवर्तन आपके लिए अच्छा शुभ फल देगा। इस समय आपका व्यापार अच्छा चलेगा और साथ में आमदनी भी अच्छी होगी। कोई नए योजना बनाने में लगे रहोगे। इस समय स्वस्थ का ध्यान रखना पेट से सम्भांतित कोई बीमारी हो सकती है।निवेश के अच्छे योग है। सरकारी कामों में भी पूरी सफलता मिलने के योग है।इस समय आपके रुके हुए काम बने के और रुके हुए पैसे वापिस आने के योग है।समाज में आपका मान-समान और बड़ेगा। गुरुवार और शनिवार को कोई शुभ समाचार मिलने के योग है। नौकरी वालों के लिए समय अच्छा है बिना कोई परेशानी के आप अपना काम करते रहे आपकी नौकरी पर कोई आँच नहीं आऐग़ी। लव लाइफ़ के लिए समय अच्छा है।
उपायः इस समय हल्दी या चने का दान करें साथ ही रोज़ गायत्री मंत्र का जाप ज़रूर करें।

ज्योतिषी शिवम गोयल
(कुंडली एवं हस्तरेखा विशेषज्ञ)
मोबाइलः 9413247699
ट्विटरः @AstrologerSS8