बुमराह के हाथ… बूम बूम का साथ

माइकल क्लार्क का दावा ‘बुमराह जैसा कोई नहीं’

टीम एटूजैड/नई दिल्ली- लंदन

क्रिकेट विश्व कप की खुमारी चरम पर है। इसके साथ ही भारत के विश्व कप जीतने की चर्चाएं तेज हो गई हैं। देश से लेकर विदेष तक भारतीय खिलाड़ियों की तारीफ हो रही है। ऐसे में भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह कुछ ज्यादा ही चर्चा में हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने कहा है कि जसप्रीत बुमराह भारत को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 जीता सकते हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के लिए यह काम सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर भी कर सकते हैं। 2015 क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान रहे माइकल क्लार्क ने यह बात एक इंटरव्यू में कही। उन्होंने यह भी कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया टॉप-3 में रहेंगे।

खतरनाक हैं बुमराह!
माइकल क्लार्क ने कहा कि बुमराह के पास सब कुछ है। वह फिट और स्वस्थ हैं। वह वर्ल्ड कप में भारत की सफलता की कुंजी होगा। नई गेंद से वह स्विंग और सीम दोनों ले सकता है। बीच के ओवरों में जब मदद नहीं मिलती तब वह अतिरिक्त रफ्तार से बल्लेबाजों को परेशान कर सकता है। वह 150 की रफ्तार से गेंद डाल सकता है। उसके यॉर्कर शानदार हैं और रिवर्स स्विंग मिलने पर वह जीनियस है।

हर कप्तान की चाहत!
माइकल क्लार्क ने कहा कि हर कप्तान की जरूरत होती है कि वह जरूरत के समय विकेट दिलाए। वह गेंदबाजी की शुरूआत कर सके और 35वां ओवर डाल सके और डैथ ओवर भी डाल सके। बता दें कि क्लार्क ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की तारीफ में कहा कि विराट की कप्तानी बहुत अच्छी रही हैं और असाधारण क्रिकेट खेल रहे हैं।