टीम इंडिया वर्ल्ड कप की कीदावेदार… बाद में जीत पहले हार…

-पाक से जीत को जानबूझकर हारेगी टीम इंडिया- बासित अली
-भारत के लिए फिक्स है विष्व कपः पाक खिलाड़ी

शक्ति राठौर/नई दिल्ली
क्रिकेट विश्व का खुमार लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। इंग्लैंड और वेल्स में खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2019 में विभिन्न टीमों की हार-जीत के साथ रोमांच अपने चरम पर है। अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका विष्व कप के 12 वें सीजन के सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गए हैं। पाकिस्तान सहित कई देषों की टीम सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए संघ कर रही हैं। इस बीच सनसनीखेज खुलासा हुआ है कि 2019 का विश्व कप भारत ही जीतेगा। पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी बासित अली ने कहा है कि टूर्नामेंट पहले से फिक्स है। पाकिस्तान भले ही अपने बचे हुए सारे मैच जीत ले, लेकिन उसका आगे बढ़ना टीम इंडिया के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा।
बासित अली ने कहा है कि टीम इंडिया जानबूझकर बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ खराब मैच खेलेगी और इन मैचों हार जाएगी। ऐसे में पाकिस्तान और इन दो टीमों के बीच से किसी के साथ सेमीफाइनल की रेस होगी। बासित अली के बयान ने क्रिकेट जगत में सनसनी फैल गई है। बासित अली ने यह दावा भी किया कि टूर्नामेंट फिक्स है इसलिए ऑस्ट्रेलिया भी टीम इंडिया से जानबूझकर हारी है। बासित अली ने अपनी ही टीम को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है। उन्होंने दावा किया कि साल 1992 का विश्व कप जीतने वाली पाकिस्तान से न्यूजीलैंड की टीम जानबूझकर सेमीफाइनल मैच में हारी थी।
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान को अभी इस वर्ल्ड कप में बांग्लादेश और अफगानिस्तान से खेलना है। पाकिस्तान ने 26 जून को हुए मुकाबले में न्यूजीलैंड को षिकस्त दी। फिलहाल टीम इंडिया के मौजूदा प्रदर्शन से बासित अली का यह दावा खोखला साबित होता नज़र आ रहा है। क्योंकि टीम इंडिया ने 26 जून तक अपना कोई भी मैच नहीं हारा था। उसने 5 में से 4 मैच जीते जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ उसका मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था। कोहली एंड कंपनी का मुकाबला 30 जून को इंग्लैंड, 2 जुलाई को बांग्लादेश से और 6 जुलाई को श्रीलंका के साथ है।