वीएलसीसी ने लॉन्च किया फैमिली फिट प्रोटीन हेल्थ पाउडर

-लांचिंग के साथ न्यूट्रासिट्रालअडोमेन में वीएलसीसी की दस्तक

टीम एटूजेड/नई दिल्ली

शीर्ष वेलनेस एण्ड ब्यूटी सर्विसेज एवं प्रोडक्ट्स ब्रांड, वीएलसीसी ने फैमिली फिट प्रोटीन हेल्थ पाउडर की लांचिंग के साथ ही न्यूट्रासिट्राल डोमेन में अपनी उपस्थिति मजबूत कर ली है। हालांकि इसकी डायरेक्ट सेलिंग कम्पनी, वीएलसीसी साइंस है। इस उत्पाद को प्रसिद्ध स्पोर्ट्समैन, क्रिकेटर कपिल देव और वीएलसीसी संस्थापक वंदना लूथरा ने नई दिल्ली में लंाच किया।

वीएलसीसी की संस्थापक वंदना लूथरा ने इस मौके पर कहा कि प्रोटीन हमारे शरीर के मुख्य निर्माण ब्लॉक हैं और इसकी कमी को रोकने के लिए दिन में केवल 50 से 60 ग्राम प्रोटीन का उपभोग करने की आवश्यकता है। अध्ययनों से पता चला है कि बेहतर स्वास्थ्य के लिए प्रोटीन की अधिक मात्रा की आवश्यकता होती है। वीएलसीसी वेलसाइंस फैमिली फिट हेल्थ प्रोटीन पाउडर इस शरीर की इस जरूरत को पूरा करता है।

प्रसिद्ध क्रिकेटर कपिल देव ने कहा कि अनियमित और अस्वास्थ्यकर आहार, प्रोटीन और विटामिन की कमी  कई बीमारियों का कारण बनते हैं। मैं वीएलसीसी के इस प्रयास से खुश हूं। इंडियन डायटेटिक एसोसिएशन (आईडीए) के अनुसार, बाजार अनुसंधान फर्म, आईएमआरबी द्वारा एक अध्ययन के हवाले से कहा गया है कि 93 प्रतिशत भारतीय अपनी आदर्श प्रोटीन की आवश्यकता से अनभिज्ञ हैं। 84 फीसदी शाकाहारी भारतीय प्रोटीन की कमी की समस्या से प्रभावित हैं। जबकि प्रोटीन की समस्या का सामना करने वाले मांसाहारी भारतीयों की संख्या 65 फीसदी है।

वीएलसीसी वेलसाइंस फैमिली फिट हेल्थ प्रोटीन पाउडर एक चॉकलेट के स्वाद वाला पूर्ण स्वास्थ्य पेय है। जिसमें प्रोटीन की कमी को दूर करने और मांस पेशियों के स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए प्रोटीन, विटामिन और खनिज होते हैं। यह एक अद्वितीय पावर प्रोटीन कॉम्प्लेक्स है। इसमें छाछ प्रोटीन कंसंट्रेट 65 फीसदी, स्किम्ड मिल्क प्रोटीन 19 फीसदी और सोया प्रोटीन आइसोलेट 5 फीसदी शामिल हैं। इसमें प्राकृतिक रूप से जरूरी 9 एमिनो ऐसिड होते हैं। जो कि यूज यानी ऊतकों को बनाने और उनको ठीक रखने का काम करते हैं। यह 13 विटामिन और 15 खनिजों वाला पोषक पेय है।