तोमर का पत्ता साफ… प्रीति होंगी त्रिनगर से आप की उम्मीदवार

-कोर्ट के फैसले के बाद जितेंद्र सिंह तोमर की पत्नी को मिला टिकट

टीम एटूजैड/ नई दिल्ली
दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने अपने त्रिनगर से विधायक रहे जितेंद्र सिंह तोमर का टिकट काट दिया है। उनकी जगह अब तोमर की पत्नी प्रीति तोमर आम आदमी पार्टी की अधिकृत उम्मीदवार बनाई गई हैं। दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को फर्ज़ी डिग्री मामले में जितेंद्र सिंह तोमर को अयोग्य घोषित किया था। जितेंद्र सिंह तोमर ने पिछले विधानसभा चुनाव के समय खुद को लॉ ग्रेजुएट बताया था, जबकि उनकी डिग्री फर्ज़ी थी। अरविंद केजरीवाल सरकार में मंत्री रह चुके जितेंद्र सिंह तोमर को जून, 2015 में पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उन्हें अपने पद से भी इस्तीफा देना पड़ा था। प्रीति तोमर ने त्रि नगर से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर सोमवार को पर्चा दाखिल कर दिया।
दरअसल शुक्रवार को फर्जी डिग्री मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने जितेंद्र सिंह तोमर की विधायकी रद््द कर दी थी। जितेंद्र सिंह तोमर पर आरोप था कि उन्होंने अपने चुनावी हलफनामे में खुद को लॉ ग्रेजुएट घोषित किया है जबकि जांच में पाया गया कि उनकी डिग्री फर्जी है। इसलिए दिल्ली हाईकोर्ट ने उनको अयोग्य घोषित कर दिया। जितेंद्र सिंह तोमर फरवरी 2015 में केजरीवाल सरकार में कानून मंत्री बने थे, लेकिन जून 2015 में दिल्ली पुलिस ने उनको फर्जी डिग्री मामले में गिरफ्तार कर लिया जिसके बाद उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था।
जितेंद्र सिंह तोमर का टिकट काटने पर आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा कि क्योंकि तोमर पर हाई कोर्ट का फैसला आ गया था और आने वाले समय में विपक्ष इसको लेकर हम पर आरोप लगा सकता था इसलिए पार्टी ने फैसला किया है कि तोमर की जगह उनकी पत्नी उम्मीदवार होंगी।
जितेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि कौन चुनाव लड़ेगा या कौन नहीं लड़ेगा यह पार्टी का फैसला हैं। मेरे केस की है तो मुझ पर हाईकोर्ट ने चुनाव लड़ने की कोई रोक नहीं लगाई है। आम आदमी पार्टी का कहना है कि एक विधायक के तौर पर जितेंद्र सिंह तोमर का अपने इलाके में काम अच्छा रहा है लेकिन क्योंकि दिल्ली हाईकोर्ट का फैसला है कि जितेंद्र सिंह तोमर ने अपने हलफनामे में झूठ बोला था इसलिए एक बीच का रास्ता निकालते हुए आम आदमी पार्टी ने तोमर की पत्नी को अपना उम्मीदवार बनाया है।