गिनती के आधार पर तय होगी समाज की दशाः सुरेश राणा

-अखिल भारतीय क्षत्रिय मंच ने किया शस्त्र पूजन समारोह का आयोजन
-आरक्षण ने छीना हक और गुणवत्ता, विकास में बना बाधा
-सभी का सहयोग करने से होगा क्षत्रिय समाज का विकास

टीम एटूजेड/अलीगढ़
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री सुरेश राणा ने कहा कि ‘अब गिनती के आधार पर समय की दशा तय होगी। लोकतंत्र में गिनती का ही महत्व है। अतः पूरे समाज को एक रहने के साथ समाज के दूसरे अंगों को भी एकजुट रखना होगा। जब तक गिनती दिखाई नहीं देती तब तक आपकी बात कोई सुनने को तैयार नहीं होता। अतः समाज को एकजुट रखने की जिम्मेदारी हम सबकी है।’ वह अखिल भारतीय क्षत्रिय मंच द्वारा आयोजित शस्त्र पूजन समारोह के मौके पर बोल रहे थे।
दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन अलीगढ़ जिला के अंतर्गत बरौली राव में किया गया। पहले दिन शनिवार को कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। कवि सम्मेलन में वरिष्ठ कवि एवं साहित्यकार रविंद्र सिंह ‘उमंग’, राज कुमार सिसोदिया, अनिल बेधड़क, महेश योगी ‘क्रांति’, पुष्पराज ‘मासूम’, लोकेश शर्मा आदि सहित कई वरिष्ठ कवियों ने कविता पाठ किया। कार्यक्रम में अतिथि बतौर दर्जा प्राप्त मंत्री ठाकुर रघुराज सिंह, पूर्व मंत्री मदन चौहान, सपा के वरिष्ठ नेता डॉ रक्षपाल सिंह व ठाकुर सुनील सिंह इत्यादि शामिल हुए।
यूपी सरकार के पूर्व मंत्री मदन चौहान ने कहा कि ‘समाज के विकास में आरक्षण सबसे बड़ी बाधा है। यह गुणवत्ता के साथ समाज के लोगों के हक को छीन रहा है।’ उन्होंने कहा कि ‘इतने बड़े अपने राजनीतिक जीवन में मैंने इसे खुद महसूस किया है।’ उन्होंने आगे कहा कि हमें एक दूसरे का सहयोग करना चाहिए। क्योंकि यह समाज को एक सूत्र में बांधे रखने के लिए बेहद जरूरी है।
अखिल भारतीय क्षत्रिय मंच द्वारा आयोजित शस्त्र पूजन समारोह में दस राज्यों के प्रमुख क्षत्रिय नेता शामिल हुए। इसके साथ अलीगढ़ और बुलंद शहर जिलों के क्षत्रिय बिरादरी के हजारों लोगों ने कार्यक्रम में हिस्सेदारी की। कार्यक्रम में दिनेश सिंह पंवार, प्राचार्य अखलाक अहमद, भीम सिंह, राना सिंह, नत्थू सिंह राघव, गजराज सिंह, भीम सिंह, रामकुमार चौहान, जय सिंह पुंडीर, कमल सिंह, जिग्नेश सिंह आदि सहित विभिन्न लोगों ने अपने विचार रखे।