राष्ट्र की सुरक्षा के लिए खतरा है शाहीन बाग की घटनाः गोयल

-अब कानून तोड़ने वाले तय कर रहे कैसी होगी व्यवस्था
-विधानसभा चुनाव में सीएए को मुद्दा बनाएगी बीजेपी ?
-बहुत हुई चाय पर चर्चा, बीजेपी नेता करेंगे अलाव पर चर्चा

टीम एटूजैड/ नई दिल्ली
राजधारी के शाहीन बाग में चल रहे नागरिकता कानून के विरोध-प्रदर्शन को भारतीय जनता पार्टी ने राष्ट्र की सुरक्षा के लिए खतरा बताया है। राज्यसभा सांसद और दिल्ली बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष विजय गोयल ने बुधवार को कहा कि इस तरह की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं, जो कि राष्ट्र की सुरक्षा के लिए खतरा हैं। उन्होंने कहा कि अब कानून तोड़ने वाले तय कर रहे हैं कि वह स्कूल बसों को किसी स्थान से गुजरने देंगे या नहीं। देश में कानून व्यवस्था को अपने हाथ में लेने की इजाजत किसी को नहीं दी जा सकती। अब लोगों के साथ रात के समय अलाव पर चर्चा की जाएगी। पुराने समय में अंगीठी या अलाव जलाकर लोग बातचीत करते थे, लेकिन अब बीजेपी नेता उसी अलाव पर लोगों के साथ चुनावी चर्चा करेंगे।
विजय गोयल ने बुधवार को दिल्ली बीजेपी कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी के वरिष्ठ नेता अलग अलग इलाकों में संपर्क और रात्रि विश्राम करेंगे। इस दौरान वह भाजपा की नीतियों के साथ नागरिकता संशोधन कानून के बारे में लोगों को जाग्रत करेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी इस विधानसभा चुनाव में नागरिकता कानून संशोधन यानी सीएए को मुद्दा मानकर चल रही है और इसके बारे में सभी को असलियत बताई जाएगी।
पूर्व केंद्रीय मंत्री व राज्यसभा सांसद विजय गोयल ने कहा कि पिछली सरकारों ने झोपड़ी वालों को धोखा दिया, इनसे वादे तो किये लेकिन उन्हें पूरा नहीं किया। झुग्गी-झोपड़ी के लोगों केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं के बारे में जागरूक करने के लिए राष्ट्रीय व प्रदेश स्तर के नेता दिल्ली की झुग्गियों में रात्रि प्रवास करेगें, छोटी-छोटी मीटिंग करेंगे, चाय और अलाव पर उनके साथ चर्चा की जायेगी। चर्चा का मुख्य विषय पांच सालों तक केजरीवाल द्वारा झुग्गी-झोपड़ी वासियों को किए गए झूठ वादों और खोखले दावों को उजागर करना होगा। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने जो भ्रम फैलाया है उसके बारे में भी चर्चा होगी। मोदी सरकार के बड़े और कड़े कानून के बारे में मीटिंग्स के जरिए लोगों को जागरूक जाएगा। दिल्ली में 675 स्लम है जिसमें लगभग 18 लाख लोग रहते हैं, जिन्हें केजरीवाल ने आजतक गुमराह किया और फर्जी मुख्यमंत्री आवास योजना का प्रमाणपत्र बांटकर झुग्गी-झोपड़ी में रहनेवाले लोगों की गरीबी का मजाक उड़ाया है। प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान भारत योजना को दिल्ली में लागू होने से रोककर आम आदमी पार्टी सरकार ने गरीबों को केंद्र द्वारा दी जा रही सुविधाओं से वंचित रखा। अब ‘जहां झुग्गी वहां मकान योजना’ के तहत केंद्र की भाजपा सरकार दिल्ली में रह रहे झुग्गीवासियों को भी पक्का मकान देने जा रही है जिसका काम डीडीए ने शुरु कर दिया है। इतना ही नहीं कच्ची कॉलोनियों में रहनेवालें लोगों को मालिकाना हक देने के लिए रजिस्ट्री का काम तेजी से चल रहा है। गोयल ने बताया कि कल वे मोतीनगर के झुग्गी-झोपड़ी में रात्रि प्रवास करेंगे और रातभर वहां के लोगों से कई मुद्दों पर चर्चा भी करेंगे और अगली सुबह वहां से पदयात्रा निकाली जाएगी।

गोयल ने केजरीवाल सरकार पर हमला बोलते हुए सवाल किया कि पांच सालों तक आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास योजना को लागू क्यों नहीं होने दिया? क्यों दिल्ली सरकार ने 2018 में इस योजना के लिए हां कहने के बाद भी झुग्गी-झोपड़ी के सर्वे का काम रोक दिया? अगर केजरीवाल दिल्ली के लोगों के लिए सच में चिंतित हैं तो प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दिल्ली सरकार की ओर से पांच सालों में एक भी घर की मांग क्यों नहीं की गई? जवाहरलाल नेहरू अर्बन रिन्यूएबल मिशन के तहत बने हुए 36,000 मकान, जो अब जर्जर हालत में हैं वो अब तक गरीबों को आवंटित क्यों नहीं किए गए? मुख्यमंत्री आवास योजना जैसी फर्जी योजना का सर्वे प्रमाणपत्र बांटकर गरीबों को क्यों धोखा दिया गया? भाजपा को समर्थन देकर वोटबैंक के लिए गरीबों को इस्तेमाल करनेवाली आम आदमी पार्टी को सबक सिखाने के लिए झुग्गी-झोपड़ी वाले तैयार हैं।