‘साद पर शिकंजा’… साद के बेटे से पूछताछ… घेरे में 125 बैंक खाते

-‘महामारी के मरकज’ के खातों से ट्रांसफर की गई रकम
-क्राइम ब्रांच ने की मौलाना के बेटे से 2 घंटे पूछताछ
-जांच एजेंसियों को गायब हुए 20 लोगों की तलाश

टीम एटूजैड/ नई दिल्ली
देश में कोरोना वायरस की महामारी को सबसे ज्यादा फैलाने वाले ‘महामारी के मरकज’ पर दिल्ली पुलिस का घेरा कसता जा रहा है। मरकज का मौलाना और उसके बेटों के साथ दर्जनों लोग क्राइम ब्रांच की जांच के घेरे में हैं। अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने साद पर अपना शिकंजा और कस दिया है। ईडी की जांच में सनसनीखेज खुलासा हुआ है कि मरकज के खातों से दूसरे 125 खातों में बड़ा लेनदेन हुआ है। वहीं एफआईआर दर्ज होने के बाद से मरकज में व्यवस्थाएं देखने वाले 20 लोग गायब हैं। इस सिलसिले में क्राइम ब्रांच ने मौलाना के बेटे को बुलाकर करीब दो घंटे तक पूछताछ की।

यह भी पढ़ेंः- हुई महंगी बहुत ही शराब कि… थोड़ी-थोड़ी पिया करो… जानें नए दाम: http://a2z-news.com/it-became-very-expensive-that-drink-some/

क्राइम ब्रांच, ईडी और जांच एजेंसियों ने मौलाना साद से जुड़े 125 बैंक खातों पर अपना फोकस बढ़ा दिया है। क्राइम ब्रांच को संदेह है कि इन बैंक खातों में साद के जरिए गलत तरीके से लेन-देन किया गया है। इसमें से 11 बैंक खाते सीधे साद के करीबियों के हैं। यह सभी बैंक खाते मौलाना, उसके बेटों और उसके परिवार से जुड़े दूसरे लोगों के हैं। क्राइम ब्रांच के एक आला अधिकारी के मुताबिक इन सभी 125 बैंक खातो ंमें जनवरी 2020 से मार्च 2020 के बीच कई बार रकम भेजी गई थी। जांच एजेंसियों को संदेह है कि इन बैंक खातों में यह धनराशि गलत तरीके से भेजी गई है। अब जांच की जा रही है कि यह रकम कहां से और किस मद में आई थी।
‘महामारी के मरकज’ से 20 लोग गायब!
क्राइम ब्रांच ‘महामारी के मरकज’ से गायब 20 लोगों की तलाश में जुट गई है। जमात के मुखिया साद के बेटे से इस सिलसिले में करीब दो घंटे तक पूछताछ की गई। बता दें कि मरकज में आने-जाने वाले लोगों के लिए व्यवस्थाएं देखने वाले 20 लोग अब तक गायब हैं। इन 20 लोगों का अब तक कोई पता नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने मौलाना के बेटे से खासतौर पर इन लोगों के बारे में पूछताछ की है।

यह भी पढ़ेंः- मई 2020 का भविष्यफल (1 से 31 मई 2020 का राशिफल): http://a2z-news.com/horoscope-for-may-2020-horoscope-of-1-to-31-may-2020/

सीडीआर और ईमेल से जुटाई जानकारी
केस दर्ज होने के समय से मरकज से 20 लोग गायब हैं। दिल्ली पुलिस को इस बात की जानकारी उन ट्रैवेल एजेंट से पूछताछ के दौरान मिली है जो मरकज आने वाले विदेशी जमातियों के रहने-खाने से लेकर आने-जाने की व्यवस्था की जिम्मेदारी संभालते रहे हैं। क्राइम ब्रांच ने इन सभी कर्मचारियों के मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी को सर्विलांस पर लगा रखा है। पुलिस को यह लोग तो अभी तक नहीं मिल पाए हैं लेकिन इनके कॉल डिटेल्स रिकॉड, लोकेशन और ईमेल के जरिए महत्वपूर्ण जानकारियां मिली हैं।

यह भी पढ़ेंः- बैंक खाते का मरकज कनेक्शन… 48 घंटे में गायब हो जाते थे करोड़ों रूपये: http://a2z-news.com/markaj-connections-of-bank-account-crores-of-rupees-were-lost-in-48-hours/

साद के बेटे से दो घंटों तक पूछता
मौलाना साद का दूसरे नंबर का (मंझला) बेटा मरकज मुख्यालय की गतिविधियों में ज्यादा सक्रिय रहता है। क्राइम ब्रांच ने उसे बुलाकर सघन पूछताछ की है। पुलिस ने उससे तबलीगी जमात के मुख्यालय की गतिविधियों से जुड़े दस्तावेजों के बारे में भी जानकारी मांगी है। यह व्यक्ति मरकज प्रबंधन से जुड़े छह पदाधिकारियों के साथ ज्यादा बैठकें करता था। अधिकारी ने बताय कि जल्दी ही मौलाना के बाकी दो बेटों और भांजे से भी पूछताछ की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः-  प्लाज्मा डोनेशन के नाम पर वॉरियर्स का अपमान कर रहे तबलीगी!: http://a2z-news.com/tabligi-insulting-the-warriors-in-the-name-of-plasma-donation/

एक ट्रस्ट और 11 लोग राडार पर
जांच एजेंसियों को तहकीकात के दौरान एक ट्रस्ट का पता चला है। इस ट्रस्ट और इसकी गतिविधियों की भी बारीकी से जांच की जा रही है। ट्रस्ट की भूमिका संदेह के घेरे में है। क्राइम ब्रांच से जुड़े सूत्रों का कहना है कि ट्रस्ट को लेकर मौलाना साद समेत कुल 11 लोगों से पूछताछ करने की तैयारी है। जांच टीम को एक ऐसे शख्स के बारे में जानकारी मिली है जिसने पिछले दिनों मोटी रकम विदेश भेजी है। जांच टीम अब यह पता लगाने की कोशिश में है कि आखिर यह रकम किसकी थी? उसे किसने मुहैया कराया और यह रकम किसे भेजी गई थी।