जहां जहां चरण पड़े तिवारी के….

-मनोज तिवारी ने जहां किया प्रचार… वहां जीत गए सरकार!

टीम एटूजेड/ नई दिल्ली
हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी भले ही बहुमत के पास तक नहीं पहुंची, लेकिन राज्य में सरकार बनाने के संयोग बन गए हैं। पहला संयोग तो यही है कि बीजेपी के चार बागी भी चुनाव जीत गए हैं। दूसरी ओर इस विधानसभा चुनाव में बीजेपी का साथ कई संयोगों ने भी दिया है। इसे संयोग कहें या मतदाताओं के बीच लोकप्रियता, कि दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी हरियाणा विधानसभा चुनाव में जहां-जहां प्रचार के लिए गए, वहां की ज्यादातर सीट बीजेपी जीत गई।
बीजेपी ने दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी का दोनों राज्यों के चुनाव प्रचार में भरपूर इस्तेमाल किया। जहां जहां पूर्वाचली मतदाताओं की मौजूदगी रही वहां विशेष तौर पर पार्टी ने मनोज तिवारी को चुनाव प्रचार के लिए भेजा था। ऐसी करीब एक दर्जन सीट हैं जहां मनोज तिवारी को विशेष तौर पर चुनाव प्रचार के लिए लगाया गया था।
दर्जन भर सीटों पर रहा जोरः
दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी का नाम बीजेपी की स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल था। हरियाणा में कई जगह तिवारी की जनसभाएं और जनसंपर्क के कार्यक्रम रखे गए थे। इनमें से तिगांव, सोहना, फरीदाबाद, बल्लभगढ, सोहना, गुरूग्राम, जींद, जगाधरी, करनाल, यमुना नगर आदि ऐसी विधानसभा सीट हैं, जहां बीजेपी ने जीत हासिल की है।
हाथ से निकली एनआईटी सीटः
एक संयोग यह भी रहा कि फरीदाबाद की एनआईटी सीट को बीजेपी ने 1 हजार वोट से गंवा दिया। पहले इस सीट पर मनोज तिवारी को प्रचार के लिए भेजा जाना था। यहां पूर्वांचली मतदाताओं की अच्छी तादाद है। लेकिन व्यस्तताओं के चलते एनआईटी सीट पर मनोज तिवारी को प्रचार के लिए जाने का मौका नहीं मिल सका। गुरूवार को आए नतीजों में बीजेपी इस सीट पर हार गई।