राम मंदिर के पक्ष में है भाजपाः महेंद्र नाथ पांडे

-ओबैसी को हिंदी की जानकारी नहींः पांडे
-गंभीरता से लेने योग्य नहीं राजभरः यूपी भाजपा अध्यक्ष

मोहसिन राशिद / एटा
उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे ने असदुद्दीन ओबैसी को आड़े हाथों लिया है। उनके शाह को पारसी बताने वाले बयान पर पांडे ने कहा कि उन्हें हिदी का ज्ञान नहीं है। हम उन्हें शाह का मतलब ज्यादा अच्छा समझा सकते हैं। उन्होंने कहा कि मैं हिंदी में पीएचडी हूं और ओवैसी को शाह शब्द का सही अर्थ बता सकता हूं और उसको कई और शब्दों का ज्ञान दे सकता हूं। शाह शुद्ध रूप से हिंदी भाषा का शब्द है और संस्कृत का शब्द है । पांडे ने राम मंदिर के

मुद्दे पर कहा कि यह भाजपा की पहली बैठक में ही तय हो गया था कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होगा। इससे चुनाव का कोई लेना-देना नहीं है। मंदिर मसले पर उन्होंने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि हम मंदिर निर्माण का खुला समर्थन करते हैं। पार्टी मंदिर निर्माण के लिए हरसंभव रास्ता निकले उसके लिए प्रतिबद्ध है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने अपनी ही प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर के मामले में भी सपाट जवाब दिया। पांडे ने कहा कि राजभर के बयान को गंभीरता से नहीं लिया जाना चाहिए। महेंद्र नाथ पाण्डेय मंगलवार की शाम एटा के कुसाड़ी गांव में बूथ अध्यक्ष सम्मान समारोह में शामिल हुए थे। उन्होंने यहां पत्रकारों के साथ साफगोई के साथ बात की।

शहरों के नाम बदलने पर योगी की तारीफः
उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे ने इलाहाबाद, फैजाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज व अयोध्या रखे जाने पर योगी सरकार की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि फैजाबाद का नाम बदल कर जो अयोध्या हुआ और इलाहाबाद बदलकर जो प्रयागराज हुआ । वह बहुत ही उत्कृष्ट कदम उठाया है भाजपा की योगी सरकार का,इन शहरों की मूल पहचान यही थी। प्रशासनिक कार्यों में भले ही फैजाबाद और इलाहाबाद कहकर प्रयोग होता रहा हो। लेकिन जनमानस में अयोध्या और प्रयागराज ही प्रचलित था।