एसएलएफ अंकुर विहार: हथियार सहित पुलिस के हत्थे चढ़ा सलमान

चेन और मोबाइल स्नैचिंग कर फायरिंग करते हुए हो जाते थे फरार
चोरी की स्कूटी व अवैध हथियार के साथ बदमाश सलमान पकड़ा

टीम एटूजैड / लोनी
लोनी कोतवाली पुलिस ने 24 जून सोमवार की सुबह मुखबिर की सूचना पर डीएलएफ अंकुर विहार कॉलोनी में लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। बदमाश के कब्जे से एक चोरी की स्कूटी, एक तमंचा और दो कारतूस बरामद हुए हैं। गिरफ्तार बदमाश ने गिरोह के अन्य सदस्यों के नाम भी पुलिस को बताए हैं। पुलिस बदमाश को जेल भेजने के बाद उसके फरार साथियों की तलाश में जुटी है।
क्षेत्राधिकारी राजकुमार पांडेय के मुताबिक लोनी और दिल्ली के कुछ बदमाशों ने मिलकर एक गिरोह बनाया हुआ था। गिरोह के सदस्य दिल्ली से सटी कॉलोनियों में लूट, झपटमारी, चेन स्नैचिग आदि की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे। एक माह के दौरान गिरोह के सदस्यों ने डीएलएफ अंकुर विहार, वेद विहार आदि कॉलोनियों में लूट झपटमारी की कई घटनाओं को अंजाम दिया था। 16 जून को सुबह सात बजे मोमिता घोष दवाई लेने जा रहीं थीं। तभी बदमाशों ने चेन लूटने का प्रयास किया था। शोर मचाने पर लोग एकत्र हो गए तो बदमाश फायरिग करते हुए फरार हो गए थे। बदमाशों ने कुछ दूरी पर युवक से मोबाइल लूटने की कोशिश की, लेकिन मोबाइल न लूट पाने पर वह युवक पर फायरिग करते हुए भाग गए थे। मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने घेराबंदी कर बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। बदमाश की पहचान सलमान निवासी कमल विहार नसबंदी कालोनी लोनी के रूप में हुई है।
लूटपाट संभावित क्षेत्रः
एसएलएफ अंकुर विहार कालोनी में लगातार हो रही लूट और झपटमारी की घटनाओं के बाद लोगों ने कालोनी में लूट संभावित क्षेत्र के पोस्टर लगाए थे। रविवार की रात क्षेत्राधिकारी राजकुमार पांडेय ने पुलिस बल के साथ कालोनी में पैदल मार्च किया था। साथ ही लोगों से बात कर लुटेरों को जल्द पकड़ने का आश्वासन दिया था।