सीएए पर पीएम मोदी का ऐलान… विरोध के आगे नहीं झुकेंगे श्रीमान

-चंदौली की जनसभा में बोले पीएम नरेंद्र मोदी
-अपने फैसले पर कायम रहेगी मोदी सरकार

टीम एटूजैड/ चंदौली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार खुलकर नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में आए हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश के चंदौली में एक जनसभा में ऐलान किया कि नागरिकता कानून को किसी भी हालत में वापस नहीं लिया जाएगा। पीएम ने कहा कि दुनियाभर के तमाम दबावों के बावजूद नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर हम कायम थे और कायम रहेंगे। पीएम मोदी रविवार को वाराणसी के दौरे पर थे। वाराणसी के कार्यक्रम के बाद मोदी चंदौली पहुंचे, यहां उन्होंने दीनदयाल उपाध्याय की 63 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया। इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को वाराणसी में 1254 करोड़ रुपये की करीब 50 परियोजनाओं का उद्घाटन किया।
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाना हो या फिर नागरिकता संशोधन कानून, इन फैसलों का देश को वर्षों से इंतजार था। महादेव के आशीर्वाद से देश आज वह फैसले ले रहा है जो पहले पीछे छोड़ दिए जाते थे। देश को इन फैसलों का इंतजार था। देश हित में ये फैसले जरूरी थे। दुनियाभर के सारे दबावों के बावजूद इन फैसलों पर हम कायम हैं और कायम रहेंगे। उन्होंने कहा कि वह देश के लोगों को ये भरोसा दिलाना चाहते हैं कि देश के लिए काम निरंतर जारी रहेगा।
आखिरी पायदान पर खड़े व्यक्ति हैं प्राथमिकता
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आजादी के बाद लंबे समय तक समाज के आखिरी पायदान पर खड़े व्यक्ति की समस्याओं को ज्यों का त्यों रखा गया। क्योंकि उस समय की सरकारों को इन समस्याओं को सुलझाने में रूचि नहीं थी। इन्हें उलझाने में उनके राजनीतिक हित सिद्ध होते थे। लेकिन अब स्थितियां बदल रही है और देश बदल रहा है। जो अब तक आखिरी पायदान पर रहा है, उसे अब सर्वोच्च प्राथमिकता दी जा रही है। पीएम ने कहा कि आयुष्मान योजना के तहत 90 लाख गरीब मरीजों को मुफ्त इलाज का लाभ मिला है।