ट्रंप संग मोदी करेंगे सबसे लंबा रोड शो

-24 फरबरी को 22 किलोमीटर लंबा होगा रोड शो
-मोदी के रोड शो में शामिल होंगे 50 हजार लोग

टीम एटूजैड/ अहमदाबाद/ 15 फरबरी, 2020
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारत आ रहे अमेरिकी प्रेजिडेंट डोनाल्ड ट्रंप के साथ सबसे लंबा रोड शो करेंगे। गुजरात की राजधानी अहमदाबाद में 24 फरवरी को यह रोड शो 22 किलोमीटर लंबा होगा। अहमदाबाद के मेयर बिजल पटेल ने यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि इस रोड शो में पचास हजार लोगों के शामिल होने की उम्मीद है।
पटेल के मुताबिक यह शहर में आने वाले किसी भी राजनेता या विदेशी मेहमान के लिए सबसे लंबा रोड शो हो सकता है। अधिकारियों द्वारा अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) को दिए गए रूट प्लान के मुताबिक, ट्रंप और मोदी इंटरनैशनल एयरपोर्ट से सबसे पहले महात्मा गांधी से जुड़े साबरमती आश्रम जाएंगे। साबरमती आश्रम से दोनों नेता एयरपोर्ट के पास स्थित इंदिरा ब्रिज, एसपी रिंग रोड होते हुए मोतेरा में नवनिर्मित क्रिकेट स्टेडियम पहुंचेंगे।
उन्होंने बताया कि इस रोड शो के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं सहित 50 हजार से ज्यादा लोग दोनों नेताओं का अभिवादन करेंगे। 300 संगठनों और एनजीओ के वॉलंटियर्स भी इस रोड शो में शामिल रहेंगे। पटेल और एएमसी अधिकारियों ने सामाजिक, सांस्कृतिक और धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की।
सभा को संबोधित करेंगे ट्रंप
मेयर पटेल के मुताबिक रोड शो के दौरान विभिन्न राज्यों के लोग पारंपरिक परिधान पहने हुए दिखेंगे। इस दौरान दोनों नेता नवनिर्मित क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे। ट्रंप और मोदी मोतेरा के सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम में एक सभा को भी संबोधित करेंगे। इस स्टेडियम में 1.10 लाख लोगों के बैठने की क्षमता है और सभा में एक लाख से अधिक लोगों के मौजूद रहने की उम्मीद है।