सोमवार से खुलेंगे मोदी सरकार के मंत्रालय

-कार्यालयों में मौजूद रहेंगे केंद्रीय मंत्री और आला अधिकारी
-लॉकडाउन खुलने से पहले ही लिया मोदी सरकार ने फैसला

टीम एटूजैड/ नई दिल्ली
कोरोना के चलते भले ही देशभर में लॉकडाउन बढ़ाने की बात चल रही हो, लेकिन सोमवार 13 अप्रैल से मोदी सरकार सभी मंत्री अपने कार्यालयों में बैठेंगे। केंद्र की मोदी सरकार ने फैसला किया है कि सोमवार से सभी मंत्रालय खोले जाएंगे। कैबिनेट ओर राज्य मंत्रियों के साथ ही अब ज्वॉइंट सैक्रेट्री स्तर से ऊपर के सभी अधिकारी अपने कार्यालयों में बैठने लगेंगे और वहीं से अपना काम करेंगे। बता दें कि लॉकडाउन शुय होने के बाद से सभी केंद्रीय मंत्री और अधिकारी अपने घरों से ही काम कर रहे थे।
सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों को सोमवार से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सोमवार से अपने-अपने मंत्रालयों में बैठकर काम करने के लिए कहा है। शुरूआत में संयुक्त सचिव स्तर और इससे ऊपर के अधिकारियों को ही मंत्रालयों में काम करने के लिए बुलाया गया है। इससे नीचे स्तर के अधिकारियों व कर्मचारियों को आवश्यकता के अनुसार ही बुलाया जाएगा।
खास बात है कि द्वितीय, तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को रोटेशन के अनुसार कार्यालयों में बुलाया जाएगा। राज्य सरकारों को पीएमओ की ओर से दिशानिर्देश जारी किए गए हैं कि वह फसल के सीजन को देखते हुए कृषि कार्यों को जरूरत के अनुसार लॉकडाउन से छूट प्रदान करें, ताकि कृषि कार्य प्रभावित नहीं हों। इस दौरान सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यमों को भी गतिशील बनाने के लिए जरूरी कदम उठाए जाएं। बता दें के मोदी सरकार उद्योगों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कामकाज शुरू करने की छूट देने पर भी विचार कर रही है।