महापौर ने लिया छठ पर्व की तैयारियों का जायजा

-मच्छर व जलजनित बीमारियों से बचाव की व्यवस्था के दिए आदेश

टीम एटूजैड/ नई दिल्ली
लोक आस्था और पृकृति पूजा के महापर्व छठ की शुरूआत पर रविवार को उत्तरी दिल्ली के महापौर आदेश गुप्ता ने छठ घाटों का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया। महापौर ने निहाल विहार सेक्टर-3, रोहिणी, रिठाला गांव, श्याम घाट, जगतपुर में हनुमान चौक और भलसव झील के अलग अलग छठ घाटों पर छठ व्रतियों के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया और अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।

रोहिणी क्षेत्र के निरीक्षण के दौरान, रोहिणी वार्ड समिति के अध्यक्ष, श्री मनीष चौधरी, पूर्व अध्यक्ष, श्री विनय रावत, क्षेत्र के उपायुक्त श्री जगदीप छिल्लर और निगम के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। सिविल लाइन क्षेत्र के निरीक्षण के दौरान, सिविल लाइन वार्ड समिति के अध्यक्ष, श्री सुरेंद्र सिंह खर्ब, पार्षद, सुश्री रेखा सिन्हा, क्षेत्रीय उपायुक्त, श्री गोपी कृष्ण और अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

File Photo

निरीक्षण के दौरान, महापौर ने अधिकारियों को समय रहते छठ घाटों की साफ-सफाई सुनिश्चित कराने को कहा है। साथ ही, घाटों की ओर जाने वाले रास्तों पर पानी का छिड़काव कराने के निर्देश दिए ताकि रास्तों पर धूल ना उड़े और प्रदूषण से बचा जा सके। इस के साथ ही उन्होंने मच्छरो की रोकथाम हेतु नियमित रूप से छिडकाव करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होनें कहा की यह मौसम मच्छरों की उत्पत्ति के लिए अनुकूल है अतः हमें निरंतर छिडकाव करते रहना चाहिए।
इस के साथ ही महापौर ने अधिकारियों को भालस्वा झील और जगतपुर क्षेत्र में सहायता केंद्र बनाने के निर्देश दिए क्योंकि बड़ी संख्या में यहा भक्तो की आने की संभावना है।
महापौर ने वहा उपस्थित स्थानीय नागरिको की शिकायतों को सुना और संबंधित अधिकारियों को इनके निवारण के आदेश दिए । उन्होंने कहा की दिल्ली की एक बड़ी आबादी छठ पूजा का त्यौहार मनाती है और हम यह सुनिश्चित करेगें कि सब कुछ सुचारू रूप हो और पूजा के दौरान किसी को भी किसी भी प्रकार की समस्या ना हो।