उदीयमान सूर्य को अर्घ्य के साथ छठ महापर्व संपन्न

-दिल्ली-एनसीआर में धूमधाम से मना त्योहार

टीम एटूजैड/ नई दिल्ली
बुधवार को उदयीमान सूर्य को अर्घ्य देने के साथ ही छठ पूजा महोत्सव संपन्न हुआ। दिल्ली-एनसीआर ही नहीं देश भर के कई हिस्सों श्रद्धालुओं ने आस्था की डुबकी लगाई। दिल्ली में यमुना किनारे लाखों श्रद्धालुओं ने सूर्य को अर्घ्य देकर अपनी पूजा संपन्न की। इसके अलावा विभिन्न कोलोनियों में लोगों ने छठ पूजा के लिए बनाए गए विभिनन घाटों पर पूजा की।
पूर्वांचल विकास संगठन के पदाधिकारी परशुराम झा ने बताया कि लाखों लोग मंगलवार के अस्ताचलगामी सूर्च के अर्घ्य के साथ रात भर यमुना किनारे टिके रहे और छठ मैया की कृपा पाने के लिए पूजा अर्चना करते रहे। जबक लाखों लोग सुबह जल्दी यमुना किनारे बने घाटों पर पहुंचे और आस्था की डुबकी लगाने के साथ उगते सूर्य को अर्घ्य देकर अपनी पूजा संपन्न की।
उधर पटना में गंगा किनारे लोगां ने आस्था की डुबकी लगाई और सूर्य भगवान को अर्घ्य देकर छठि मैया की पूजा अर्चना की। इस मौके पर विभिन्न इलाकों से लाखों लोग गंगा किनारे पहुंचे। वहीं बिहार, कूच बिहार और पश्चिम बंगाल के विभिन्न इलाकों सहित मुंबई में भी छठी पूजा में लाखों लोग शामिल हुए। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लव देब ने मंगलवार की सांय अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया वहीं फिल्म स्टार ऋतिक रौशन ने जुहू चौपाटी पर समुद्र किनारे जुटे श्रद्धालुओं का अपने घर से वीडियो बनाकर पोस्ट किया। ऋतिक रौशन सुपर 30 फिल्म में बिहार के गणितज्ञ की भूमिका निभा रहे हैं।