MAYOR ELECTION: एल्डरमेन पार्षदों को पहले शपथ दिलाने पर MCD का हाउस अखाड़े में तब्दील

-आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने बीजेपी पार्षदों से छीने शपथ पत्र

हीरेन्द्र राठौड़/ नई दिल्ली: 6 जनवरी, 2023।
शुक्रवार को एमसीडी का हॉउस अखाड़े में ताब्दिल हो गया। दरअसल पीठासीन अधिकारी सत्या शर्मा ने खुद शपथ लेने के बाद बीजेपी के नॉमिनेटेड पार्षदों को शपथ दिलाने की घोषणा कर दी। जैसे ही नॉमिनेटेड पार्षदों ने शपथ लेने शुरू किया, आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने मंच पर चढ़कर शपथ पत्र छीनने शुरू कर दिए।
आप के दो दर्जन से ज्यादा पार्षदों ने पीठासीन अधिकारी सत्या शर्मा को घेर लिया। एक पुलिस अधिकारी ने उन्हें आप पार्षदों से बचाया। इसके पश्चात सत्या शर्मा ने सदन को आधे घंटे के लिए स्थगित कर दिया। लेकिन  इसके बाद भी आप और बीजेपी के पार्षदो का हंगामा जारी रहा।
नॉमिनेटेड पार्षदों को मिला वोटिंग राइट
दरअसल आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने नॉमिनेटेड पार्षदों को पहले शपथ दिलाये जाने पर इसलिए हंगामा शुरू कर दिया था, क्योंकि इसी दौरान ये खबर आ गई थी कि गृह मंत्रालय ने एल्डरमेन पार्षदों को वोटिंग का अधिकार दे दिया है।
मुकेश गोयल ने उठाया मुद्दा
बता दें कि एल्डरमेन पार्षदों को पहले शपथ दिलाई जाने का विरोध आम आदमी पार्टी की ओर से नेता सदन मुकेश गोयल ने किया था। उन्होंने कहा कि नगर निगम के पिछले 25 वर्षों के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ जब चुने हुए पार्षदों से पहले नॉमिनेटेड पार्षदों को शपथ दिलाई गई हो। इसलिए पहले चुने हुए पार्षदों को शपथ दिलाई जानी चाहिए। इसके बाद हंगामे ने जोर पकड़ लिया।