11 से 17 मई, आपका साप्ताहिक भविष्यफल

-जानें इस सप्ताह अपने सितारों की चाल

मई महीने का दूसरा सप्ताह है और इस सप्ताह चंद्रमा की स्थिति बदल रही है। इस सप्ताह 10 मई को बुध भी वृषभ राशि में प्रवेश कर चुका है वहीं सूर्य 15 मई को वृषभ राशि में प्रवेश करेगा। चंद्रमा, बुध और सूर्य की यह दशा कई राशियों के जातकों के लिए शुभ फलदायक हो सकती है।

जानें अपना 11 मई से 17 मई तक का राशिफल
मेषः यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा। सूर्य उच्च का होकर आपकी राशि में 15 मई तक रहेगा तब तक आपका समय अच्छा रहेगा। आपके रुके हुई काम भी बनते रहेंगे। उसके बाद जब सूर्य आपकी राशि से निकिल कर वृषभ राशि में आंएंगे, तब आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष रूप से ध्यान रखना होगा। आपका व्यापार चलता रहेगा लेकिन थोड़ी बहुत चिन्ताएं बनी रहेंगी। शरीर में आलस बना रहेगा। अपने काम और घर का ध्यान रखें। इस समय छोटी मोटी चोरी हो सकती है, सावधान रहें। 15 मई के बाद कोई निवेश नहीं करें। नौकरी वालों के लिए समय ठीक है। अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें।
उपायः ग़रीबों को बिस्कुट का दान करें और गायत्री मंत्र का जाप करें।
वृषभः यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। इस समय बुध आपकी राशि में गोचर कर रहा होगा साथ ही सूर्य भी 15 मई को आपकी राशि में आएगा। इस समय आप में काम करने की ऊर्जा रहेगी। आपका व्यापार अच्छा होगा, साथ में कोई नया व्यापार शुरू होने के योग हैं। निवेश करने के लिए समय ठीक है। आपके रुके हुए काम पूरे होंगे और रूका हुआ पैसा भी आना शुरू हो जाएगा। मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। आपके हाथ और पेरों में दर्द रह सकता है। घर में कोई ज़रूरी समान लाने पर मोटा ख़र्च होगा। नौकरी और लव लाइफ़ के लिए समय अच्छा रहेगा।
उपायः गरीबों को दूध याचीनी का दान करें।
मिथुनः यह सप्ताह अपने लिए सामान्य रहेगा। आपकी राशि में राहु का गोचर सरकारी और निजी क्षेत्र में आपकी भागीदारी बढ़ाने का संकेत है। आपकी सेहत और परिवार से संबंधित कुछ समस्याएं आ सकती हैं। वहीं केतु का गोचर आपको न्यायिक मामलों में अवरोध खड़े कर सकता है। अष्टम भाव में गुरू और शनि के गोचर के चलते कुछ नुकसान हो सकता है। मिथुन राशि के जातकों के लिए आय भाव में सूर्य का गोचर आमदनी बढ़ाने के साथ मान-सम्मान बरकरार रखेगा। कुल मिलाकर यह सप्ताह आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आपके रुके हुए काम और रुके हुए व्यापार में सुधार आएगा। आपको थोड़ा मानसिक तनाव रह सकता है। पेट संबंधित रोग हो सकता है। लेकिन घर में ख़ुशी का वातावरण रहेगा। जीवनसाथी के साथ कोई मनमुटाव चल रहा है तो वो दूर हो जाएगा। मंगलवार को थोड़ा शांति से चलें। बुधवार या शुक्रवार को आपकी किसी पुरानी समस्या का समाधान हो जाएगा। नौकरी वाले थोड़ा संभलकर चलें, आपका बॉस आप पर हावी हो सकता है।
उपायः गऊ माता को हरा चारा खिलाएं और गायत्री मंत्र का पाठ करें।

कर्कः यह सप्ताह आपके लिए मिला जुला असरकारक रहेगा। आपका व्यापार सामान्य रहेगा। इस समय आप छोटी मोटी चिंताओ से घिरे रहेंगे। 15 मई को चंद्रमा के कुंभ राशि में गोचर के साथ स्थिति में बदलाव आएगा। धीरे-धीरे सारी चिंताए ख़त्म हो जाएंग़ी। यह समय निवेश के लिए शुभ नहीं है। अगर आप राजनीति से जुड़े हुए हैं तो 15 मई के बाद आपके काम बनना शुरू हो जाएंगे। बेरोज़गारों को इस समय कोई ना कोई काम ज़रूर मिलेगा। नौकरी वालों के लिए समय अच्छा है। सभी तरह की चिंताएं मन से निकाल दे।
उपायः ग़रीबों को मिठाई खिलाएं और गायत्री मंत्र का जाप करें।
सिंहः यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। मंगल का कुंभ राशि में आने से आपका समय अच्छा चल रहा है। सूर्य के 15 मई से वृषभ राशि में आने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। इस समय आपका व्यापार अच्छा चलेगा। आमदनी और खर्चे काफ़ी होंगे। रुके हुए काम बनेंगे। इस समय आपको अपने स्वास्थ का ध्यान रख के चलना होगा। आपका मान-सम्मान और बढ़ेगा। लेकिन इस समय आपको सावधानी से चलना होगा। कोई अपना आपको धोखा दे सकता है। निवेश के लिए ज्यादा अच्छा समय नहीं है। घर वालों के साथ अगर कोई मनमुटाव चल रहा है तो ख़त्म हो जाऐगा। नौकरी वालों के लिए समय अच्छा है।
उपायः पक्षियों के लिए पानी भरकर रखें और हनुमान चालीसा का पाठ करें।
कन्याः इस सप्ताह बुध का वृषभ राशि में गोचर आपके लिए काफ़ी अच्छा साबित होगा। आपका व्यापार अच्छा रहेगा। कोई नया व्यापार शुरू करने की योजना बनाएंगे। आमदनी अच्छी होगी और थोड़ा बहुत ख़र्चा भी होता रहेगा। इस समय आपको अपनी संतान के संबंध में कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है। घर में ख़ुशी का वातावरण रहेगा। मन में थोड़ी अशांति रह सकती है। आपके साथ कुछ ग़लत नहीं होगा। जितना हो सके पॉज़िटिव रहें। रुकी हुई सैलरी और रुके हुए पैसे आने के योग हैं। नौकरी वालों के लिए समय अच्छा है।
उपायः रोजाना गायत्री मंत्र का पाठ करें और गऊ माता को चारा खिलाएं।

तुलाः आपकी राशि में केतु का गोचर शुभ फलदायक है। आपका व्यापार धीरे-धीरे अच्छा चलने लगेगा। आपकी आमदनी अच्छी रहेगी और साथ ही कोई मोटा ख़र्चा होने के योग भी हैं। आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष रूप से ध्यान रखना होगा। इस समय कोई लापरवाही ना करें। इस समय आप छोटी मोटी चिंताओ में घिरे रहोगे, लेकिन परेशान ना हों, समय के साथ सब ठीक हो जाएगा। नौकरी वालों के लिए समय अच्छा है। लव लाइफ़ के लिए समय अच्छा है।
उपायः ग़रीबों को पानी पिलाएं और शिवजी की आराधना करें।
वृश्चिकः यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। बुध की नज़र आपकी राशि में शुभ फलदायक रहेगी। आपका व्यापार भी बढ़ेगा और धीरे धीरे सारी चिंताए भी ख़त्म हो जाएंग़ी। कोई नई व्यापार या कुछ और कार्य की योजना बनाने में लगे रहोगे। 15 मई से सूर्य की नीच की नज़र आपको धन की हानि और हाथ पैर में दर्द का कारण बन सकती है। सावधानी से चलें। मन में अशांति रह सकती है, लेकिन घबराएं नहीं। अपनी सोच को पॉज़िटिव रखें। नौकरी वालों को इस समय संभाल कर चलना होगा। बॉस आपसे नाराज हो सकता है।
उपायः प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें।
धनुः यह सप्ताह सामान्य रहेगा। धनु राशि में केतु का गोचर और धन भाव में शनि का गोचर कई तरह की छोटी-मोटी समस्याएं खड़ी कर सकता है। भूमि और अचल संपत्ति के संबंध में कोई समस्या आ सकती है। हालांकि गुरू का गोचर आपके बिगड़ते कामों को बनाने में सहायक साबित होगा। कोई जरूरी निर्णय लेना पड़ेगा। व्यापार में धीरे-धीरे सुधार होगा। नौकरी वालों के लिए समय ठीक है। कॅरियर को लेकर असंतोष रहेगा। राहु की दृष्टि आपको सप्ताह में छोटी-मोटी परेशानियां लेकर आ सकती है। बुधवार को कोई सकारात्मक खबर मिलने से संतोष होगा। आर्थिक लाभ के योग हैं। मन में असुरक्षा की भावना उभरेगी। गुरूवार से कई काम बनने लग जाएंगे। रोजगार के क्षेत्र में मित्रों का साथ मिलेगा। पुराने समय में किया गया निवेश इस समय आपको लाभदायक सिद्ध होगा।
उपायः नियमित तौर पर महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें।

मकरः समय अच्छा गुजरेगा। इस समय शनि का खुद की राशि में गोचर आपके लिए अच्छा साबित होगा। आपका व्यापार दिन पर दिन और अच्छा होता रहेगा साथ ही रुके हुए काम भी बनेंगे। लेकिन गुरु जी का आपकी राशि में होने से आपके स्वास्थ्य में थोड़ी बहुत गड़बड़ कर सकता है। आपका मन विचलित रहेगा। परिवार में अगर कोई मनमुटाव चल रहा है तो इस समय सब मनमुटाव ख़त्म होने के योग हैं। रूका हुआ सरकारी काम बनने के योग हैं। आपका शनि और गुरु एक ही राशि में होने से आपको बिन मतलब के गुस्सा दिलाएंगे। यह गुस्सा बने हुए कामों को बिगाड़ेगा, अतः अपने गुस्से पर नियंत्रण बनाए रखें। नौकरी वालों के लिए सप्ताह सामान्य है।
उपायः ग़रीबों को तेल या काले तिल का दान करें और मंगलवार व शनिवार को अपनी नज़र उतरवाएं।
कुंभः यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा। कुंभ राशि के पराक्रम भाव में सूर्य का गोचर आपको एैश्वर्य और धन देने वाला है। जरूरी काम बनते दिखाई देंगे। राजनीत या सामाजिक क्षेत्र में हैं तो कोई बड़ा पद मिल सकता है। सुख भाव में शुक्र के गोचर भी आपकी मूलभूत सुविधाओं को बढ़ाने वाला साबित होगा। लेकिन राहु का गोचर प्रेम और संतान के मामले में कुछ चिंता दे सकता है। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। शनि के मकर राशि में होने से आपके व्यापार में सुधार आना शुरू हो जाएगा। आमदनी होगी लेकिन ख़र्चा भी होगा। धन की हानि हो सकती है या छोटी मोटी चोरी हो सकती है। कुछ नया करने की इच्छा से उसी चीज़ की योजना बनाने में लगे रहेंगे। रूका हुआ सरकारी काम जल्दी बनने के योग हैं। नौकरी वालों को ग़ुस्से पर नियंत्रण करके चलना होगा।
उपायः मंगलवार को शनि चालीसा का पाठ करें और काले चने का दान करें।
मीनः यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। आपका व्यापार धीरे-धीरे बढ़ेगा। आमदनी भी अच्छी रहेगी लेकिन इस समय कहीं पर मोटा ख़र्चा हो सकता है। आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन क्रूर ग्रहों की नज़र आपकी राशि पर होने से आपके मन में कुछ नकारात्मक बातें चलती रहेंगी। जितना हो सके पॉज़िटिव रहें। घर में ख़ुशी का वातावरण रहेगा लेकिन बड़े भाई से मनमुटाव हो सकता है। 15 मई के बाद निवेश करना ठीक रहेगा। मंगलवार को थोड़ा ध्यान से चलें। रूका हुआ काम बन जाएगा। नौकरी वालों के लिए समय अच्छा है। लव लाइफ़ के लिए भी समय अच्छा है।
उपायः सोने का दान करें और गायत्री मंत्र का जाप करें।

ज्योतिषी शिवम गोयल
(कुंडली एवं हस्तरेखा विशेषज्ञ)
मोबाइलः 9413247699
ट्विटरः @AstrologerSS8