पत्रकारों की कोरोना जांच कराएगी केजरीवाल सरकार

-मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की घोषणा
-एक करोड़ लोगों को राशन देगी दिल्ली सरकार

टीम एटूजैड/ नई दिल्ली
दिल्ली सरकार राजधानी में कवरेज करने वाले पत्रकारों और मीडिया हाउसों के कर्मियों की कोराना जांच कराएगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को यह घोषणा की है। उन्होंने कहा कि बुधवार 22 अप्रैल से पत्रकारों की कोरोना जांच शुरू की जा रही है। कोरोना संकट में पत्रकार इस समय फ्रंटलाइन पर काम कर रहे हैं, इसलिए हमने पत्रकार साथियों के लिए एक अलग सेंटर बनाया है। जहां हर पत्रकार साथी अपना निःशुल्क टेस्ट करवा सकता है।
बता दें कि दिल्‍ली में सोमवार को सामने आए 78 नए पॉजिटिव केसों के बाद यहां कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 2081 तक पहुंच गए हैं। ये 78 मामले 1397 नमूनों की जांच के बाद मिले हैं। इनमें से 26 लोग आईसीयू में हैं और 5 लोग वेंटिलेटर पर हैं। सोमवार को नबी करीम क्षेत्र में रैपिड टेस्ट किया गया था, जिसमें 74 लोगों का टेस्ट हुआ। उन सभी लोगों का रिजल्ट नेगेटिव आया है। वहीं मंगलवार को दिल्ली में हॉटस्पॉट की संख्या बढ़कर 87 हो गई।
एक करोड़ लोगों को राशन देगी केजरीवाल सरकार
मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि गरीबों के लिए हमने पूरी तरह से फूड सिक्योरिटी सुनिश्चित की है। जब तक कोरोना की मार रहेगी हमने फूड सिक्योरिटी का पूरा प्लान बनाया है। 71 लाख लोगों को साढ़े सात किलो मुफ़्त राशन बांट दिया गया है। इनमें 10 लाख लोग ऐसे थे जिनका राशन कार्ड नहीं था। अब और 30 लाख लोगों के लिए व्यवस्था की गई है। कुल 38 लाख लोगों के आवेदन हैं। हमारी सरकार दिल्ली में करीब एक करोड़ लोगों को मुफ्त राशन देने जा रही है। 30 लाख लोग वह हैं जिन्होंने आधार कार्ड आदि के आधार पर आवेदन किया है।
हर परिवार को मिलेगी जरूरी सामान की किट
मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि 28-29 अप्रैल से सरकार हर परिवार को एक-एक किट बेसिक सामान की देगी। इस किट में खाने का तेल, छोले, साबुन आदि होंगे। हर विधायक और हर सांसद को चाहे वह किसी भी पार्टी के हों, सभीको 2000 पूर्ण कूपन जारी किए जाएंगे। जिसके ऊपर प्रति व्यक्ति 5 किलो राशन मिलेगा। यह कूपन ऐसे लोगों को दिए जाएंगे जिनके पास ना राशन कार्ड है ना ही कोई भी पहचान का कार्ड है। आज ही 60 नई एंबुलेंस हायर करने के लिए सरकार ने आदेश दिए हैं।