करोना का कहरः तीन दिन बंद रहेंगे दिल्ली के बाजार

-कोरोना के बढ़ते प्रकोप से बचने को व्यापारिक संगठनों ने मिलकर किया ऐलान
-हालातों को देखकर सोमवार को की जाएगी आगे की रणनीति की घोषणा

टीम एटूजैड/ नई दिल्ली
दिल्ली के सभी बाजार शनिवार से तीन दिन के लिए बंद रहेंगे। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए दिल्ली के व्यापारिक संगठनों ने यह ऐलान किया है। कन्फ़ेडरेशन ऑफ़ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के द्वारा दिल्ली के व्यापारिक संगठनों की बुलाई गई एक बैठक में सह निर्णय लिया गया है। जिस तरह तेज़ी से करोना वाइरस फैल रहा है उससे कम्यूनिटी ट्रान्समिशन का ख़तरा बढ़ गया है। इसको देखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि दिल्ली के सभी बाज़ार 21, 22 और 23 मार्च को पूरी तरह बंद रहेंगे। 23 मार्च को दिल्ली के प्रमुख व्यापारिक संगठनों के नेता सारी स्थिति की समीक्षा करेंगे और आगे का निर्णय लिया जाएगा।
कन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स ने शुक्रवार को घोषणा की कि रविवार को देश के 7 करोड़ व्यापारी अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान पूर्ण रूप से बंद रख कर जनता कर्फ्यू में शामिल होंगें। 22 मार्च को देश भर में कोई कारोबार नहीं किया जाएगा। जबकि दिल्ली में तीन दिन के लिए बाजार बंद करने की घोषणा की गई है। 22 मार्च को देश भर में व्यापारियों के करीब 40 करोड़ कर्मचारी भी घर में रहेंगे। देश भर में लगभग 40 हजार से ज्यादा व्यापारिक संगठन जनता कर्फ्यू अभियान में शामिल होंगे।
तीनों दिन राजधानी के सभी थोक बाजारों के साथ प्रमुख रूप से करोल बाग़, कमला नगर, मॉडल टाउन, आजादपुर, साउथ एक्सटेंशन, ग्रेटर कैलाश, रोहिणी, शालीमार बाग़, पीतमपुरा, राजौरी गार्डन, उत्तम नगर, तिलक नगर, जनकपुरी, पटेल नगर, कालकाजी, ग्रीन पार्क, खान मार्किट, तुग़लक़ाबाद, विकास मार्ग, प्रीत विहार, लक्ष्मी नगर, गाँधी नगर, कृष्णा नगर, शाहदरा, लोनी रोड, नरेला, बवाना, आजादपुर आदि के बाजार तीनों दिन बंद रहेंगे।