कोरोनाः 22 मार्च को बंद रहेगी दिल्ली मेट्रो सेवा

-जनता कर्फ्यू के आह्वान का पालन करने का ऐलान
-सामान्य दिनों में एक सीट छोड़कर मेट्रो में बैठें
-दिल्ली मेट्रो में खड़े होकर नहीं करें यात्रा

टीम एटूजैड/ नई दिल्ली
दिल्ली-एनसीआर में बढ़ते कोरोना के खतरे को देखते हुए सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। 22 मार्च को दिल्ली-एनसीआर में मेट्रो की सेवा बंद रहेगी। जान लें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जनता कर्फ्यू का ऐलान किया है। इसके मद्देनजर दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने 22 मार्च को इसे बंद रखने का फैसला लिया है।
डीएमआरसी ने बताया कि पब्लिक सेफ्टी के कारण यह फैसला लिया गया है। कोविड- 19 के खतरे को देखते हुए सोशल डिस्‍टेंसिंग बेहद जरूरी है। कोरोना वायरस की वैश्विक महामारी को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस रविवार को जनता कर्फ्यू का आह्वान किया है। इसको लेकर दिल्ली के बाजारों ने भी इस फैसले में साथ आने का निर्णय लिया है।
कई बाजारों के व्यापारी संगठनों ने रविवार को बाजार बंद रखने का ऐलान किया है। वह इस जंग में पूरी तरह से देश के साथ हैं। हालांकि पुरानी दिल्ली के बाजारों में रविवार को साप्ताहिक अवकाश रहता है। लेकिन दिल्ली के बाकी सभी इलाकों में बाजार रविवार को खुले रहते हैं। कारोबारी संगठन कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट), चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) और फोरम ऑफ दिल्ली ट्रेड एसोसिएशंस ने दिल्ली के बाजारों के साथ पूरे देश के बाजारों के व्यापारिक संगठनों से अपने-अपने बाजार बंद रखने की अपील की है। इस बारे में कैट के महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि शुक्रवार को इस संबंध में सभी राज्यों के कारोबारी संगठनों से बातचीत की गई है।
सीटीआई के संयोजक बृजेश गोयल ने कहा कि इसे लेकर कमला नगर, गांधी मार्केट, करोलबाग, रोहिणी, पीतमपुरा समेत अन्य बाजारों के प्रतिनिधियों से बातचीत हुई है। उन्होंने जनता कर्फ्यू में शामिल होने का निर्णय लिया है। फोरम ऑफ दिल्ली ट्रेड एसोसिएशंस के अध्यक्ष विजय गुप्ता और वरिष्ठ उपाध्यक्ष अजय अरोड़ा ने बताया कि व्यापारिक संगठनों के नेताओें से अपील की है कि कोरोना से बचाव के लिए पीएम मोदी की रविवार को जनता का कर्फ्यू के आह्वान में शामिल हों। देश भर के व्यापारी कोरोना जैसी महामारी से लड़ने को लेकर पूरी तरह से तैयार हैं। फेडरेशन ऑफ सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश यादव और वरिष्ठ व्यापारी नेता राजेंद्र शर्मा ने भी इस कर्फ्यू का समर्थन किया है।
सामाजिक संगठन सार्थक जन मंच के अध्यक्ष हीरेंद्र सिंह, अखिल भारतीय क्षत्रिय मंच के राष्ट्रीय संयोजक रमेश राघव और दिल्ली जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के सचिव हीरेंद्र सिंह राठौड़ ने लोगों से अपील की है कि वह रविवार 22 मार्च को जनता का कर्फ्यू में शामिल हों और सुबह 7 बजे से रात्रि 9 बजे तक अपने-अपने घरों से नहीं निकलें।