जवानों संग पीएम मोदी ने मनाई दिवाली

-चीन बॉर्डर पर 11 हजार फुट की ऊंचाई पर पहुंचे मोदी
-पीएम ने किए बाबा केदारनाथ के दर्शन, कई परियोजनाओं का उद्घाटन

टीमए एटूजैड/ केदारनाथ
बुधवार को दिवाली का त्योहार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेना के जवानों के बीच मनाया। उन्होंने बुधवार की सुबह -सुबह 11 हजार फुट की ऊंचाई पर चीन सीमान के पास हर्षिल में जवानों के साथ दिवाली मनाई। इस मौके पर सेना और भारत तिब्बत सीमा पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

साभार ANI

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार सुबह देहरादून पहुंचे थे। इसके बाद वह उत्तराखंड में स्थित भारत-चीन सीमा के नजदीक स्थित हर्षिल पहुंचे थे। यहां उन्होंने 11 हजार फुट की ऊंचाई पर मौजूद सेना के बेस पर सेना प्रमुख और आईटीबीपी के महानिदेशक से मुलाकात करने के बाद उन्होंने जवानों के साथ दिवाली मनाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दीवाली के मौके पर पहले महार रेजिमेंट के जवानों को मिठाई खिलाई और उसके बाद उनके साथ फोटो खिंचाई।
हर्षिल से देहरादून निकलने से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर लोगों को दिवाली की बधाई दी। पीएम ने ट्वीट में लिखा कि ’दिवाली लोगों की जिंदगी में खुशहाली और समृद्धि लाए। हर्षिल से पीएम सीधे केदारनाथ घाटी पहुंचे और यहां उन्होंने बाबा केदारनाथ के दर्शन किए। यहां पीएम मोदी ने केदारनाथ धाम के पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा लिया, साथ ही कई परियोजनाओं का लोकार्पण भी किया। इन परियोजनाओं में मंदिर तक जाने वाला रास्ता, मंदाकिनी नदी पर बने घाट और पुरोहितों के लिए बनने वाले घर शामिल हैं।