हैदराबादः डाक्टर से गैंग रेप के आरोपियों को सजा-ए-मौत

– पुलिस एनकाउंटर में चारों आरोपी ढेर
– पुलिस हिरासत से भाग रहे थे आरोपी

टीम एटूजेड/ हैदराबाद
हैदराबाद में डॉक्टर दिशा गैंगरेप के चारों आरोपियों को सजा-ए-मौत मिली है। स्थानीय पुलिस ने चारों को मुठभेड़ में मार गिराया है। यह एनकाउंटर नेशनल हाइवे-44 के पास हुआ। मामले की जांच में जुटी पुलिस आरोपियों को एनएच 44 पर क्राइम सीन रिक्रिएट कराने के लिए लेकर गई थी। पुलिस के मुताबिक चारों आरोपियों ने वहां से भागने की कोशिश की थी। एनकाउंटर में पुलिस ने चारों आरोपियों को ढेर कर दिया है।
ज्ञात हो कि 27-28 नवंबर की रात को चार लोगों ने हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ हैवानियत की वारदात को अंजाम दिया गया था। महिला डॉक्टर का जला हुआ शव बेंगलुरु-हैदराबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर अंडरपास के नजदीक मिला था। पुलिस ने इस वारदात में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया था। कोर्ट से आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। गुरूवार पुलिस आरोपियों को सीन रिक्रिएट कराने के लिए घटना स्थल पर लेकर गई थी। इसी दौरान पुलिस मुठभेड़ में चारों आरोपी मारे गए।
महिला डॉक्टर के साथ की गई थी दरिंदगीः
बता दें कि घटना के दिन महिला डॉक्टर की स्कूटी पंक्चर पंक्चर हो गई थी। जब वह स्कूटी पार्किंग में लगा रही थी, तभी चारों दरिंदों ने हैवानियत की वारदात को अंजाम दिया था। इसके बाद चारों आरोपियों ने डॉक्टर के साथ गैंग रेप किया और उसकी गला दबाकर हत्या कर दी थी। केवल इतना ही नहीं चारों ने बाद रेप के बाद पीड़िता के शव को भी जला दिया गया था। हैदराबाद में हुई इस रेप और मर्डर की घटना के बाद पूरे देश में गुस्सा है और संसद में इस मामले की गूंज सुनाई दे रही है।
पिता ने की थी जल्दी सजा की मांगः
मृतका महिला डॉक्टर के पिता ने दोषियों को जल्दी सजा देने क मांग की थी। देश में इसके लिए कई कानून बनाए गए लेकिन उनका पालन नहीं हो रहा है। उन्होंने निर्भया केस के दोषियों को अब तक फांसी नहीं दिए जाने के मामले का भी हवाला दिया। इसके साथ ही गुनहगारों को जल्दी से जल्दी सजा देने की मांग की थी। पीड़िता के पिता ने कहा था कि अपराध करने वालों की उम्र बेहद कम है, लेकिन उन्होंने बड़ा घिनौना काम किया है। वह अपराधी हैं और उन्हें जल्दी से जल्दी सजा मिलनी चाहिए। पीड़िता की मां का कहना है कि बेटी को जिस तरह से जलाया गया उसी तरह अपराधियों को भी जलाया जाए।