गृह मंत्रालय ने ब्लैक लिस्ट किए 960 ‘मजहबी वायरस’

-टूरिस्ट वीजा पर ‘मजहबी वायरस’ फैलाने आए विदेशी मौलानाओं के खिलाफ की कार्रवाई
-सरकार ने रद्द किए पर्यटक बनकर देश में कोरोना फैलाने वाले विदेशी मौलानाओं के वीजा

टीम एटूजैड/ नई दिल्ली
भारत सरकार ने टूरिस्ट वीजा पर भारत आकर ‘मजहबी वायरस’ फैलाने वाले विदेशी मौलानाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। गृह मंत्रालय ने देश में कोरोना वायरस फैलाने वाले 960 मुल्लाओं को ब्लैक लिस्ट कर दिया है। अब यह लोग भारत में आसानी से प्रवेश नहीं कर सकेंगे। भारत सरकार ने इनके वीजा रद्द कर दिए हैं। बता दें कि यह सभी मौलाना भारत में टूरिस्ट वीजा पर आए थे और भारत आकर बिना सरकारी एजेंसियों को जानकारी दिए धार्मिक (अधार्मिक) गतिविधियों में लग गए थे।
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने तबलीगी जमात के मरकज में इकट्ठा होने वाले ‘मजहबी वायरसों’ के मामले में दिल्ली पुलिस और अन्य संबंधित राज्यों के पुलिस महानिदेशकों को विदेशी अधिनियम, 1946 एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के प्रावधानों का उल्लंघन करने के लिए इन 960 विदेशी मौलानाओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने और अन्य जरूरी कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।
संबंधित राज्यों की पुलिस ने दिल्ली के तबलगी जमात के मरकज से निकले इन ‘मजहबी वायरसों’ की तलाश में छापेमारी शुरू कर दी है। विभिन्न राज्यों से प्राप्त हो रही जानकारी के मुताबिक यह विदेशी मौलाना अलग अलग राज्यों की गांव-देहात की मस्जिदों में पहुंच गए हैं। हालांकि पुलिस की छापेमारी में आधे से ज्यादा इन ‘वायरस मौलानाओं’ की धरपकड़ कर ली गई है।
बड़े स्तर पर थी तबाही की तैयारी
खुफिया ऐजेंसियों के मुताबिक कोरोना वायरस की चपेट में आए मुस्लिम देशों से आए इन मौलानाओं का मकसद भारत में बड़े स्तर पर कोरोना वायरस को फैलाकर तबाही लाने का था। इसके लिए पहले से ही योजना बनाकर इन्हें शहरों से लेकर दूर-दराज की गांव-देहात की मस्जिदों में छिपाने की व्यवस्था कर ली गई थी। मस्जिदों में छिपे इन ‘कोरोना बम’ जब एक साथ मस्जिदों से निकलकर लोगों से मिलते तो देश में कोराना वायरस तबाही मचा देता।
जमात में शामिल 400 लोग चपेट में
स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने गुरुवार 2 अप्रैल को बताया कि देश भर में तबलीगी जमात से जुड़े 400 लोग कोरोना की चपेट में पाए गए हैं। जमात के 9000 लोगों को क्वारनटीन किया गया है, जिसमें से 1306 विदेशी हैं। अब भी जमात में शामिल होने वाले विदशों से आए मौलाना देश भर की कई मस्जिदों में छिपे हुए हैं। लव अग्रवाल ने बताया कि अंडमान निकोबार, जम्मू-कश्मीर, दिल्ली, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, पुडुचेरी, राजस्थान और उत्तर प्रदेश से आई रिपोर्ट के मुताबिक तबलीगी जमात से जुड़े अब तक 400 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं।
तमिलनाडु में सबसे ज्यादा केस
स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त् सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि तमिलनाडु से 173, राजस्थान से 11, अंडमान निकोबार से 9, दिल्ली से 47, पुद्दूचेरी से 2, जम्मू-कश्मीर से 22, तेलंगाना से 33, आंध्रप्रदेश से 67 और असम से 16 कोरोना पॉजिटिव केस आए हैं। जैसे जैसे लिए गए सैंपल्स की रिपोर्ट आ रही है, यह संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।