बीजेपी की पूर्व मेयर… बेटे के बाद बहन के दामन तक पहुंचे छींटे

-कोर्ट में केस के बावजूद सरिता चैाधरी ने पति पर लगाए संगीन आरोप
-पति आजाद सिंह ने कोर्ट में पेश की है पूर्व मेयर के काले कारनामों की सीडी

टीम एटूजेड/ नई दिल्ली
बीजेपी से निकाले जाने के बाद दक्षिणी दिल्ली की पूर्व मेयर सोमवार को फुल फाॅर्म में दिखीं। भाजपा की पूर्व नेता सरिता चैाधरी ने बेटे के खिलाफ तो पहले ही गंभीर आरोप लगा रखे थे। सरिता ने प्रेस कांफ्रेंस में अपने आप को पाक-साफ बताते हुए अपनी बहन को भी आरोप-प्रत्यारोपों के दलदल में घसीट लिया। सरिता और आजाद सिंह का तलाक का मामला कोर्ट में है। लेकिन उन्होंने सोमवार को मीडिया के सामने आकर अपने पति आजाद सिंह पर रो-रोकर गंभीर आरोप लगाए। सरिता चैाधरी की ओर से जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति और संवाददाता संम्मेलन में दिए गए उनके बयान के मुताबिक उनके पति आजाद सिंह ने उनके ऊपर बहुत अत्याचार किया है। प्रेस कांफ्रेंस में उनकी मां भी उनके साथ रहीं। दूसरी ओर पूर्व बीजेपी नेता आजाद सिंह ने सरिता के सभी आरोपों को गलत बताया है। उन्होंने कहा कि पारिवारिक विवाद का मामला कोर्ट में है और वह अपने परिवार के साथ हैं। बता दें कि इससे पहले सरिता चैाधरी ने कभी इस तरह के गंभीर आरोप अपने पति आजाद सिंह के ऊपर नहीं लगाए हैं।
बहन से शादी करना चाहते हैं आजाद!
सरिता चैाधरी की ओर से जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक उनके पति और पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष आजाद सिंह ने पिछले 10 सालों में उनपर तरह तरह के अत्याचार किए हैं। उन्हें लगभग हर रोज घरेलू शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न का शिकार होना पड़ता था। सरिता चैाधरी ने आरोप लगाया कि कि उनके पति आजाद सिंह उनकी ही बहन के साथ शादी रचा कर उन्हें तलाक देना चाहते हैं। सरिता चैाधरी की मां ने भी ये स्वीकार किया। आजाद सिंह की इस मंशा का जब सरिता ने विरोध किया तभी से उनपर अत्याचार का सिलसिला शुरू हो गया।
अ्य्याश हैं आजाद सिंह!
प्रेस कांफ्रेंस में सरिता चैाधरी ने आजाद सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके कई महिलाओं के साथ अवैध संबंध हैं। यह भी कहा कि आजाद सिंह दूसरी महिलाओं के साथ शहर से बाहर होटलों में रुकते हैं। सरिता के साथ उनकी मां ने भी आजाद सिंह के ऊपर कई गंभीर आरोप लगाए।
दबाव में पुलिस नहीं कर रही कार्रवाईः
सरिता चैाधरी ने दिल्ली पुलिस पर भी दबाव में कार्रवाइ्र नहीं करने के आरोप लगाए। उन्होंने मीडिया को कई शिकायती पत्र दिखाते हुए कहा कि पुलिस किसी बड़े दबाव में है, इसलिए वह कोई कार्रवाई नहीं कर रही। उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि आजाद सिंह के ऊपर कोई ‘बड़ा’ हाथ है। जिसकी वजह से कई बार उनके खिलाफ शिकायत करने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई।
पति-पत्नी के बीच ‘वो’ की सीडीः
बता दें कि सरिता चैधरी और आजाद सिंह के बीच तलाक का मामला कोर्ट में विचाराधीन है। सूत्र बताते हैं कि कोर्ट में आजाद सिंह की ओर से सबूत बतौर एक सीडी पेश की गई है। इस सीडी में सरिता बीजेपी के ही एक वर्तमान स्थानीय नेता के साथ हैं। इस सीडी में कई आपत्तिजनक बातें हैं जो कि कोर्ट में विचाराधीन हैं। अतः इसका खुलासा फैसले से पहले किया जाना उचित नहीं है।
बेटे पर 354 का मुकद्दमाः
बीजेपी के पूर्व नेता और सरिता के पति आजाद सिंह ने बताया कि वो अभी दिल्ली से बाहर हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि जो औरत अपने बेटे के खिलाफ 354 का मामला बना सकती है, उसके बारे में काई बात करने का कोई फायदा नहीं है। बता दें कि भारतीय दंड संहिता के मुताबिक कोई व्यक्ति जब किसी महिला की मर्यादा को भंग करने के लिए उस पर हमला या जोर-जबरदस्ती करता है तो उस पर आईपीसी की धारा 354 लगाई जाती है।
पहले भी सामने आया थप्पड़ कांडः
पिछले दिनों दिल्ली बीजेपी कार्यालय में थप्पड़ कांड सामने आया था। आरोप है कि तब आजाद सिंह ने सरिता चैाधरी को सबके सामने थप्पड़ रसीद किया था। लेकिन बहुत कम लोगों को मालूम होगा कि इससे पहले भी एक थप्पड़ कांड हो चुका है। सोशल मीडिया पर चल रहे एक सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक इस वीडिया में एक पुलिसकर्मी के सामने एक पुरूष और एक महिला खड़े हैं। अचानक वह महिला सामने आकर सामने खड़े पुरूष को एक थप्पड़ जड़ देती है। बताया जा रहा है कि इस सीसीटीवी फुटेज में सरिता और आजाद सिंह खड़े हैं।
एक पार्षद बना पति-पत्नी के बीच ‘वो’
बीजेपी से जुड़े सूत्र बताते हैं कि बीजेपी का एक स्थानीय नेता और वर्तमान निगम पार्षद दोनों पति-पत्नी के बीच ‘वो’ बना हुआ है। इसी की वजह से दोनों के बीच झगड़ों की शुरूआत हुई थी। यह बीजेपी नेता सरिता चैाधरी के साथ ज्यादातर समय दिखाई देता है। पिछले दिनों एक पौधारोपण कार्यक्रम में भी यह नेताजी उनके साथ पूरे कार्यक्रम में रहे थे। पार्टी के सूत्र बताते हैं कि फिलहाल यह नेताजी बीजेपी के बड़े नेताओं के राडार पर हैं और इनके खिलाफ भी पार्टी कभी भी एक्शन ले सकती है।