श्रवण बने केजरीवाल… बीजेपी ने उठाए सवाल

-बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा करवाकर श्रवण कुमार बने केजरीवाल
-बीजेपी ने उठाए सरकार के पेंशन नहीं देने पर सवाल
-तीन साल से सरकार नहीं स्वीकार कर रही पेंशन के फार्म


टीम एटूजेड/ नई दिल्ली
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आजकल श्रवण कुमार की नई भूमिका में नजर आ रहे हैं। केजरीवाल सरकार ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए तीर्थ यात्रा पर भेजने की योजना शुरू की है। इसका प्रचार प्रसार भी जबरदस्त तरीके से किया जा रहा है। लेकिन सरकार की बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा कराने की योजना पर दिल्ली बीजेपी ने सवाल उठाए हैं। बीजेपी प्रदेश मंत्री लता सोढ़ी ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर आरोप लगाया है कि सरकार ने पिछले तीन साल से बुजुर्गों की पेंशन रोक रखी है।
भाजपा की प्रदेश मंत्री लता सोढ़ी ने एटूजेड के साथ बातचीत में कहा कि बीते तीन साल से वरिष्ठ नागरिकों के पेंशन के नए फार्म सरकार द्वारा स्वीकार नहीं किए जा रहे। दिल्ली में बड़ी संख्या में ऐसे वरिष्ठ नागरिक हैं, जिन्हें अपनी दवाई और जीवन यापन के लिए सरकार की मदद की जरूरत है। बुजुर्ग लोग अपने स्थानीय नेताओें के पास पेंशन के लिए चक्कर काटने के लिए मजबूर हैं। लेकिन सरकार की ओर से नए पेंशन फार्म स्वीकार नहीं किए जा रहे। इसके चलते बुजुर्ग लोग दर-दर के चक्कर लगाने के लिए मजबूर हैं।
लता सोढ़ी ने मांग की है कि यदि मुख्यमंत्री बुजुर्गों की सेवा के लिए इतने ही ईमानदार हैं, तो उन्हें तुरंत बुजुर्गों के लिए पेंशन फार्मों का पंजीकरण खोलना चाहिए। उन्होंने कहा कि कई बार पुरानी पेंशन मिलने में भी बुजुर्गों को देरी होती है, जिसकी वजह से उन्हें अपना खर्च उठाने में परेशानी होती है।