पीने को गंदा पानीः जल बोर्ड पर भाजपा का प्रदर्शन

-तरूण चुघ, विजेन्द्र गुप्ता, राजेश भाटिया के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन
-दिल्ली के पानी की गुणवत्ता रिपोर्ट पर मुख्यमंत्री की चुप्पीः भाजपा ने उठाए सवाल

टीम एटूजेड/ नई दिल्ली
राजधानी में ‘जहरीले पानी’ की सप्लाई के विरोध में भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं ने दिल्ली जल बोर्ड विरोध प्रदर्शन किया। इसमें पूर्वांचल मोर्चा के सैंकड़ों कार्यकर्ता भी शामिल हुए। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने हाथों में प्लेकार्ड लेकर नारेबाजी की। स्वच्छ वायु, स्वच्छ पानी, जनता का अधिकार है, जो न दे पाये सरकार, वो सरकार बेकार है। विरोध प्रदर्शन को राष्ट्रीय मंत्री व दिल्ली के सह-प्रभारी तरूण चुघ, दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेन्द्र गुप्ता और प्रदेश महामंत्री एवं कार्यक्रम संयोजक राजेश भाटिया ने संबोधित किया। इस मौके पर मोर्चा अध्यक्ष मनीष्ज्ञ सिंह, प्रभारी दिनेश प्रताप सिंह, सह-प्रभारी प्रेमकांत चौधरी आदि सहित प्रमुख पदाधिकारी मौजूद रहे।
दिल्ली जल बोर्ड मुख्यालय वरूणालय के बाहर प्रदर्शनकारियों को संबोधन में राष्ट्रीय मंत्री व दिल्ली के सह-प्रभारी तरूण चुघ ने कहा कि स्वच्छ पानी स्वच्छ वायु के लिए आज दिल्ली की जनता तरस रही है और उसकी बात को सुनने वाली सरकार बहरी हो चली है। मुख्यमंत्री केजरीवाल अपनी गलतियों को माननें की बजाय मीडिया में बयान दे रहे हैं कि नमूनों की दोबारा जांच कराई जाये। भारतीय मानक ब्यूरो की रिपोर्ट ने स्पष्ट कर दिया है कि दिल्ली का पानी जहरीला हो गया है और बिल्कुल भी पीने लायक नहीं है। ऐसे में बूंद-बूंद साफ पानी को तरसती जनता को भगवान भरोसे छोड़ने वाले मुख्यमंत्री को दिल्ली की जनता कभी माफ नहीं करेगी। सरकार की जिम्मेदारी है कि वो अपने नागरिकों को मुलभूत सुविधाएं मुहैया करायें, लेकिन दिल्ली की सरकार स्वच्छ पानी भी जनता को नहीं दे पा रही है जो कि बहुत ही शर्मनाक है। ऐसी स्थिति के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री पूर्ण रूप से जिम्मेदार हैं और उन्हें जनता से माफी मांगते हुये अपने पद से इस्तीफा तत्काल दे देना चाहिए।
दिल्ली वालों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ः
दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेन्द्र गुप्ता ने कहा कि पानी की समस्या दिल्ली की सबसे बड़ी समस्या है और विज्ञापनों के माध्यम से कई बार इसे पूरी तरह से सुलझाने का दावा मुख्यमंत्री केजरीवाल करते आये हैं। आज जब दिल्ली के पानी की गुणवत्ता की रिपोर्ट आई है तब मुख्यमंत्री चुप क्यों हैं। अब कहां गये वो दावें, मुख्यमंत्री जनता को जवाब दें, विज्ञापनों पर करोड़ों रूपये खर्च कर खुद की राजनीति चमकाने का अधिकार उन्हें किसने दिया। जनता के रूपयों का दुरूपयोग दलगत राजनीति करने के लिए किया जा रहा है यदि वही रूपये पानी को स्वच्छ करने और हवा को स्वच्छ करने में लगाये जाते तो आज दिल्ली में संकट की स्थिति उत्पन्न नहीं होती। दिल्ली के इतिहास में पहला मुख्यमंत्री ऐसा है जो जनता के स्वास्थ्य के साथ सीधे तौर पर खिलवाड़ कर रहा है।
आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति छोड़ें केजरीवालः
प्रदेश महामंत्री राजेश भाटिया ने कहा कि वरूणालय पर एकत्र होकर प्रदर्शन करने का हमारा उद्देश्य स्पष्ट है कि जनता को पीने का पानी स्वच्छ मिले और मुख्यमंत्री पानी पर राजनीति करना बंद करें। पानी पर सभी का अधिकार है ऐसे में स्वच्छ पानी से जनता को वंचित रख मुख्यमंत्री जनता के अधिकारों का हनन कर रहे हैं। पानी को लेकर संकट की स्थिति ऐसी है कि अब अस्पतालों में मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है, लेकिन मुख्यमंत्री आज भी वही पुरानी आदत को दोहरा रहे हैं वह अब भी आरोप प्रत्यारोप की राजनीति कर रहे हैं। राजनीति से ऊपर उठकर आम आदमी पार्टी की सरकार को जनता के बारे में सोचना चाहिए। जनता की आवाज बनकर दिल्ली भाजपा आज बहरी बनी केजरीवाल सरकार को उसकी अकर्मण्यता की नींद से जगाने आई है।
राजनीतिक विदाई का समय आ गया!
बीजेपी नेताओं ने कहा कि जल का महत्व जीवन में सबसे अधिक है और आज पूर्वांचल मोर्चा के कार्यकर्ता दिल्ली के मुख्यमंत्री को यह बताने के लिए एकत्र हुये है कि अब समय आ गया है, दिल्ली से उनकी राजनीति विदाई का, क्योंकि जनता के लिए काम न करके उन्होंने यह साबित कर दिया है कि जनता के हितों से ऊपर व्यक्तिगत स्वार्थ सर्वोपरी है। जनता की आवाज बन दिल्ली भाजपा आज मुख्यमंत्री को यह चेतावनी देने आयी है कि जहरीला पानी, जहरीली हवा को स्वच्छ करने में वो फेल हुये हैं। अब दिल्ली में नई भाजपा की सरकार ही प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में दिल्ली को विकास की नयी धारा से जोड़ेगी। मुख्यमंत्री अब नाटक बंद करें क्योंकि दिल्ली की जनता उनके नाटक को पहले भी कई बार देख चुकी है। केजरीवाल शर्म करों दिल्ली पर अत्याचार बंद करों, जनता ने अब यह माना है, भाजपा की सरकार दिल्ली में भी बनाना है।