जिम और फिटनेस सेंटर्स को खोलने की मांग

-1 जून से अपने सेंटर्स खोलना चाहते हैं संचालक
-जगह किराए पर होने से पड़ रही दोहरी मार

टीम एटूजैड/ नई दिल्ली
राजधानी में जिम और फिटनेस सेंटर्स को खोलने की मांग अब जोर पकड़ने लगी है। लॉकडान की वजह से मालिकों पर दोहरी मार पड़ रही है। इसके चलते संचालक भारी घाटे में चल रहे हैं। लॉकडाउन-4 में दी गई सहूलियतों को लेकर अब जिम और फिटनेस सेंटर्स खोलने की मांग की है।

यह भी पढ़ेंः- SOUTH डीएमसीः अफसरों का कारनामा… कोरोना के नाम पर निगम को लगाया करोड़ों का चूना!

बता दें कि दिल्ली में करीब 5,500 जिम और फिटनेस सेंटर्स हैं। लेकिन लॉकडाउन की वजह से सारे बंद पड़े हैं। लॉकडाउन-4 में सरकार ने दिल्ली में काफी ढील दी, लेकिन जिम और फिटनेस सेंटर शुरू करने पर पाबंदी जारी रही। अब जिम मालिक 1 जून से सेंटर शुरू करने की मांग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- दिल्ली दंगेः सफूरा को कोर्ट ने दिया जोर का झटका

व्यापारिक संगठन चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) ने करीब सौ प्रमुख जिम सेंटरों को चलाने वालों के साथ विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की। सीटीआई के संयोजक बृजेश गोयल ने बताया कि जिम और फिटनेस सेंटर के मालिक अपने केंद्रों को जून 1 से शुरू करने की मांग कर रहे हैं। अतः इस बारे में सीटीआई ने केंद्र और दिल्ली सरकार को पत्र भी लिखा है।

यह भी पढ़ेंः- नॉर्थ डीएमसीः एस्टेब्लिशमेंट ब्रांच का कारनामाः रिटायर्ड चपरासी को बनाया सलाहकार

बृजेश गोयल ने बताया कि दिल्ली में 5,500 जिम और फिटनेस सेंटरों में से करीब 95 फीसदी किराए पर हैं। कर्मचारियों के वेतन, बिजली बिल और अन्य शुल्क के साथ भारी किराए का भुगतान करना उनके लिए बहुत मुश्किल हो रहा है। जिम मालिक केंद्र और दिल्ली सरकार की सभी गाइडलाइंस को पूरा करने को तैयार हैं। बृजेश गोयल ने बताया कि उन्होंने पीएम मोदी जी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा है।

यह भी पढ़ेंः- दिल्ली दंगेः सफूरा को कोर्ट ने दिया जोर का झटका

दिल्ली जिम एसोसिएशन के पदाधिकारी चिराग सेठी और पुनीत निंद्रा ने बताया कि सभी जिम और फिटनेस सेंटर्स इम्युनिटी बढ़ाने के मुख्य सोर्स हैं। इन केंद्रों के बंद होने से लाखों लोग प्रभावित हो रहे हैं। एसोसिएशन की ओर से सरकार को भेजने के लिए एसओपी भी बनाया गया है। जिसमें जिम मालिकों ने बताया है कि वे क्या-क्या सावधानियां बरतेंगे। प्रस्ताव में कहा गया है कि सभी कर्मचारियों के स्वास्थ्य और केंद्रों पर थर्मल जांच की निगरानी और नियमन किया जाएगा। सदस्यों के पते, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर और केवाईसी होगा। यह सुनिश्चित किया जाएगा कि व्यायाम करते समय सदस्य डिस्पोजेबल दस्ताने पहनें।