‘मर्दानगी’ मसले पर अलका लांबा के खिलाफ एफआईआर

-बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सदस्य की तहरीर पर दर्ज हुआ मामला
-शिकायत में बच्चों के मन पर गलत असर पड़ने का लगाया आरोप

टीम एटूजैड/ नई दिल्ली
कांग्रेस नेता और चांदनी चौक से आम आदमी पार्टी की विधायक रहीं अलका लांबा के ‘मर्दानगी’ के सर्टिफिकेट वाले बयान ने सियासी पारा चढ़ा दिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में कांग्रेस नेत्री अलका लांबा के खिलाफ लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज की गई है। इंस्पेक्टर संतोष सिंह के मुताबिक यह एफआईआर राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सदस्य डॉक्टर प्रीति वर्मा की तहरीर पर दर्ज की गई है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। दूसरी ओर अलका लांबा के खिलाफ उन्नाव में भी एक एफआईआर दर्ज कराई गई है।

यह भी पढ़ेंः- ‘पाताल लोक’ पर अनुष्का के खिलाफ एफआईआर!

डॉक्टर प्रीति वर्मा ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि कांग्रेस नेता अलका लांबा ने 25 मई की रात को 12ः07 बजे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के खिलाफ अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते हुए एक ट्वीट किया है। इसके अलावा एक अन्य ट्वीट में देश के संवैधानिक पदों पर बैठे माननीयों और उच्च न्यायालय के न्यायाधीश की प्रतिष्ठा पर सवाल उठाए हैं। शिकायत के मुताबिक लॉकडाउन में बच्चे इंटरनेट का सबसे ज्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं। अलका लांबा के इस ट्वीट से उनके मन पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है।

यह भी पढ़ेंः- साप्ताहिक राशिफल (25 मई से 31 मई 2020 तक)

हालांकि अलका लांबा ने अपन ट्विटर पर कहा है कि उनका यह बयान दो साल पहले का है। जिसे अब उनके खिलाफ इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने लिखा है कि एफआईआर दर्ज होने के बाद मैंने फैसला किया है कि मैं अपने कहे शब्दों को ना तो वापस लूंगी और ना ही उसके लिए किसी से काई खेद या माफी ही मांगूंगी। मुझे जो भी सजा मिलेगी उसे अपनी बेटियों के सम्मान में खुशी खुशी स्वीकार करूंगी। बता दें कि अलका लांबा ने अपने एक बयान में पीएम मोदी और सीएम योगी को नपुंसक कहा था। उसी बयान को लेकर अलका के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई हैं।

यह भी पढ़ेंः- नॉर्थ ईस्ट दिल्ली दंगेः पुलिस के हत्थे चढ़ीं हैवानियत के नंगे नाच की आरोपी दो और महिलाएं

सेंगर की बेटी ने कराई एफआईआर
दुष्कर्म मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की बेटी ने कांग्रेस नेता अलका लांबा व धरना पटेल के खिलाफ मानहानि और आईटी ऐक्ट के तहत उन्नाव में मुकदमा दर्ज कराया है। इस मामले में रविवार को दोपहर एसपी को शिकायती पत्र सौंपा गया था। एसपी के निर्देश पर देर रात दोनों कांग्रेस नेत्रियों के खिलाफ शहर कोतवाली में एफआईआर दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ेंः- नॉर्थ डीएमसीः अधिकारी बेलगाम… महापौर लाचार

पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की बेटी ऐश्वर्या सेंगर ने अपनी तहरीर में कहा है कि उसके पिता तिहाड़ जेल में सजा काट रहे हैं। इसके बावजूद नई दिल्ली टैगोर गार्डन एक्सटेंशन 39 निवासी अलका लांबा और धरना पटेल ने अपने-अपने ट्विटर अकाउंट पर वास्तविक तथ्यों को बिना जाने समझे सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का अपराधिक कृत्य किया है। एसपी विक्रांत वीर के निर्देश पर कोतवाली में रविवार देर रात कांग्रेस की दोनों नेत्रियों के खिलाफ मानहानि व आईटी ऐक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया।