‘पाताल लोक’ पर अनुष्का के खिलाफ एफआईआर!

-राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग से हस्तक्षेप की मांग
-हिंदू और सिखों की भावनएं आहत करने का आरोप
   BJP सिख प्रकोष्ठ के सह संयोजक जसप्रीत माटा

टीम एटूजैड/ नई दिल्ली
एमजॉन पर प्रदर्शित वेबसीरीज ’पाताल लोक’ का विवाद जोर पकड़ता जा रहा है। वेबसीरीज की निर्माता अनुष्का शर्मा पर हिंदू और सिखों की भावनाओं को आहत करने के अरोप में दिल्ली के मुखर्जी नगर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। दिल्ली प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के सिख प्रकोष्ठ के सह संयोजक जसप्रीत माटा ने मुखर्जी नगर थाना पुलिस से अनुश्का के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। इसके साथ ही राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग में भी शिकायत दर्ज कराई है।

यह भी पढ़ेंः- नॉर्थ डीएमसीः अधिकारी बेलगाम… महापौर लाचार

जसप्रीम माटा ने बताया कि मामला हिन्दू व सिख समाज की धार्मिक भावनाएं आहत करने को लेकर है। हाल ही में ऐमज़ॉन प्राइम पर रिलीज हुई वेब-सीरीज ’पाताल लोक’ के एपिसोड 3 व एपिसोड 9 में बहुत ही विवादास्पद दृश्य प्रकाशित किए गए हैं। एपिसोड 3 में एक सिख व्यक्ति एक अबला औरत का बलात्कार करते दिखाया गया है, जिसे पीछे खड़े अमृतधारी सिख मूकदर्शक बनकर देख रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- नॉर्थ डीएमसीः निजी फेसबुक अकाउंट पर सरकारी भर्ती का फरमान

इसी वेब-सीरीज के 9 वें एपिसोड में मंदिर के पंडित को मीट बनाते दिखाया गया है व इसे मंदिर परिसर में ही हिन्दू व्यक्ति को बांटा गया है।
जसप्रीत माटा ने कहा कि सिखों की छवि देश व धर्म के लिए अपना सब कुछ निछावर करने वाली है। अमृतधारी सिख दूसरों की बहन, बेटियों की इज़्ज़त आबरू को बचाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते है। लेकिन इस वेब-सीरीज में उन्हीं सिखों को बलात्कारी बनाकर पेश किया गया है।

यह भी पढ़ेंः- पंजाबः कैप्टन को भारी पड़ रहा लॉकडाउन… कांग्रेस विधायकों ने ही खोला सीएम के खिलाफ मोर्चा

दिल्ली पुलिस से मांग की है कि कि हिंदू और सिखों की भावनाओं को आहत करने के लिए तुरंत अनुष्का शर्मा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर, उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए। यह बिलकुल बर्दाश्त नहीं है। इसके साथ ही ‘पाताल लोक’ वेब-सीरीज पर तुरंत रोक लगाई जाए और एमजॉन सहित सभी मीडिया प्लेटफॉर्मस से इसे तुरंत हटाया जाए। जो हमको बिल्कुल भी बर्दाश्त योग्य नहीं है।

यह भी पढ़ेंः- साप्ताहिक राशिफल (25 मई से 31 मई 2020 तक)

उन्होंने सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर जी से मांग की है कि इस मामले में खुद हस्तक्षेप करते हुए आवश्यक कार्रवाई करें। जसप्रीत माटा ने बताया कि हमने खुद राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के डिप्टी चैयरमैन मंजीत सिंह राय से बात कर इसके बारे में जानकारी दी है। मंजीत सिंह ने इस मामले में कानून अनुसार उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।
बीजेपी विधायक ने की रासुका लगाने की मांग

                बीजेपी विधायक नंद किशोर गुर्जर

दूसरी ओर गाजियाबाद के लोनी से बीजेपी विधायक नंद किशोर गुर्जर ने पुलिस में शिकायत की है कि इस वेबसीरीज में उनकी और राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल की तस्वीर का उपयोग किया गया है। लेकिन दोनों से ही इसकी लिखित अनुमति नहीं ली गई। इसलिए अनुष्का शर्मा के खिलाफ रासुका की कार्रवाई की जानी चाहिए। गुर्जर ने कहा कि गुर्जर जाति का चित्रण डकैतों के रूप में करके और पंजाब कि जाट, ब्राह्मण, त्यागी जातियों का आपस में भेदभाव का चित्रण किया गया है। बीजेपी विधायक ने एसएसपी को दी गई शिकायत में कहा है कि मॉब लिंचिग को 1990 के राम जन्मभूमि-अयोध्या आंदोलन से जोड़कर दिखाने के साथ हिंदू धर्म का अपमान किया गया है। बता दें कि वेब-सीरीज में बालकृष्ण बाजपेयी नामक अपराधी के संपर्क वाले एक नेता द्वारा सड़क के उद्घाटन के मौके पर बीजेपी विधायक, राज्यसभा सांसद और अन्य कई बीजेपी नेताओं के चित्रों का इस्तेमाल किया गया है।