यात्री सेवा के लिए जोरों पर दिल्ली मेट्रो तैयारियां

-डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक मंगू सिंह ने लिया तैयारियों का जायजा
-बंदी के चलते दिल्ली मेट्रो ने उठाया 600 करोड़ रूपये का नुकसान

टीम एटूजैड/ नई दिल्ली
31 मई तक यात्री सेवा बंद रखने की घोषणा के बावजूद दिल्ली मेट्रो की तैयारियां जोरों पर हैं। गुरूवार को दिल्ली मेट्रो के प्रबंध निदेशक मंगू सिंह ने तैयारियों का जायजा लिया। मंगू सिंह ने अन्य अधिकारियों के साथ खैबर पास और शास्त्री पार्क डिपो का निरीक्षण किया। जिस तरह से दिल्ली में बाजार, डीटीसी बस सेवा और दूसरे वाहनों को चलने की इजाजत दी गई है। उसे देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने भी अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

यह भी पढ़ेंः- नॉर्थ डीएमसीः लापरवाह अफसर… नहीं काम कर रहा प्रापर्टी टैक्स पोर्टल

आपरेशन के पहले दिन से आपरेटिंग प्रोफिट कमाने वाला दिल्ली मेट्रो पिछले 60 दिन से इसका आपरेशन बंद होने की वजह से इसे करीब 600 करोड़ रुपये का नुकसान हो चुका है। कोरोनावायरस के दौर में यदि इसका आपरेशन शुरू भी होता है तो मेट्रो ट्रेन में उतने यात्री नहीं चढ़ेंगे तो जाहिर है कि उसकी आमदनी घटेगी। बता दें कि पिछली बार दिल्ली सरकार किराया बढ़ाने के पक्ष में नहीं थी तो दूसरी ओर केंद्र सरकार ने इसका किराया बढ़ाने के लिए हामी भर चुकी थी।

यह भी पढ़ेंः- बसें तो नहीं चलीं पर लल्लू चले गए जेल… मुश्किल जारी… कांग्रेस पर रहा बुधवार भारी

करीब 10 करोड़ है हर रोज की आमदनी
दिल्ली मेट्रो को लॉकडाउन से पहले तक हर रोज टिकट बेच कर 10 करोड़ रुपये की आमदनी हो रही थी। अभी बीते 60 दिनों से आपरेशन बंद है। इसके मुताबिक मेट्रो को 600 करोड़ रुपये का नुकसान हो चुका है। इस समय दिल्ली मेट्रो के पास करीब 14500 कर्मचारी हैं और उन सभी के वेतन का भुगतान करना पड़ रहा है।