दिल्ली सरकारः न मंत्री बदलेंगे और न बाहर से मुख्यमंत्री आएंगे

-16 फरवरी को शपथ लेंगे अरविंद केजरीवाल
-शपथ समारोह में नहीं बुलाएंगे दूसरे राज्यों के नेता

टीम एटूजैड/ नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी एक बार फिर दिल्ली में सरकार बनाने जा रही है। पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के विधायक दल का नेता चुने जाने के साथ ही सरकार बनाने का दावा पेश किया। केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखकर सरकार बनाने का दावा पेश किया है। वह 16 फरवरी को शपथ लेंगे। सूत्रों का कहना है कि केजरीवाल मंत्रिमंडल में पुराने नेता ही रहेंगे और शपथ ग्रहण समारोह में अन्य दलों के नेताओं को नहीं बुलाया जाएगा।
सूत्रों का कहना है कि रामलीला मैदान में रविवार को होने वाले अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में आम आदमी पार्टी दूसरे दलों के वरिष्ठ नेताओं और मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित नहीं करेगी। शपथग्रहण समारोह जनता के लिए खुला है। आम लोग इसमें खुले रूप में हिस्सेदारी कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि अब केजरीवाल केन्द्र की भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के खिलाफ टकराव वाली छवि नहीं बनाना चाहते।
ज्ञात हो कि मंगलवार को आए दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजों में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी को जबरदस्त जीत हासिल हुई है। दिल्ली की 70 सीटों में से उसने 62 सीटों पर अपना कब्जा जमाया है। वहीं बीजेपी तीन सीटों से बढ़कर महज आठ सीटों तक ही पहुंच पाई। दिल्ली में पिछली बार की तरह इस बार भी कांग्रेस का खाता नहीं खुला। आप को 53.6 फीसदी वोट हासिल हुए जबकि बीजेपी को 38.5 फीसदी मत ही हासिल हो पाए। कांग्रेस के हिस्से में दिल्ली में महज 4.26 फीसदी वोट ही मिल पाए।