दिल्ली चुनावः शाह लगाएंगे पूर्वांचल का तड़का

-पहली बार अमित शाह के साथ मंच पर आएंगे नीतीश कुमार
-बुराड़ी में जेडीयू उम्मीदवार शैलेंद्र के समर्थन में होगी सभा

टीम एटूजैड/ नई दिल्ली
भारतीय जनता पार्टी और जनता दल यूनाइटेड के हाथ मिलाने के बाद अब दिल्ली विधानसभा चुनाव में पूर्वांचल का तड़का लगने जा रहा है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब दिल्ली में प्रचार करेंगे। जेडीयू अध्यक्ष नीतीश दिल्ली में पहली बार किसी चुनावी सभा में बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह के साथ मंच साझा करेंगे। वह 2 फरवरी को बुराड़ी में जेडीयू उम्मीदवार शैलेंद्र कुमार के समर्थन में दोपहर 12 बजे अपनी पहली सभा को संबोधित करेंगे।
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, भाजपा के पूर्व अध्यक्ष व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अलावा साथ बीजेपी के मौजूदा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ भी चुनाव प्रचार हिस्सेदारी करेंगे। नीतीश कुमार और अमित शाह 2 फरवरी को ही बुराड़ी के बाद सांय 4 बजे अपनी ही पार्टी के दूसरे उम्मीदवार डॉ एससीएल गुप्ता के लिए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ संगम विहार में जनसभा करेंगे।
बता दें कि दिल्ली में बिहारी मतदाताओं को अपनी ओर करने की रणनीति और साल के अंत में बिहार में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी और जेडीयू ने दिल्ली में पहली बार आपस में सीट बंटवारे पर समझौता किया है। ऐसे में दिल्ली में अगर नीतीश कुमार चुनावी समर में अमित शाह के साथ उतरते हैं तो इसका बड़ा असर देखने को मिल सकता है।
पूर्वांचली मतदाताओं में सत्ता की तलाश
माना जा रहा है कि नीतीश के भाजपा नेताओं के साथ चुनाव प्रचार करने में दिल्ली में दोनों दलों की संभावना बढ़ेगी और बिहार में गठबंधन में भी मिठास आएगी। इसका सीधा असर बिहार चुनाव में पड़ेगा। बता दें कि दिल्ली में सभी 70 सीटों के लिए 8 फरवरी को मतदान होगा और मंगलवार 11 फरवरी के नतीजे घोषित किए जाएंगे।
एक सीट पर है जेडीयू का उम्मीदवार!
बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने समझौते के तहत दिल्ली की बुराड़ी और संगम विहार सीट जेडीयू को दी हैं। लेकिन वास्तव में जेडीयू ने यहां केवल बुराड़ी सीट पर ही शैलेंद्र कुमार के रूप में अपना उम्मीदवार उतारा है। संगम विहार सीट पर जेडीयू के टिकट पर चुनाव लड़ रहे डॉ एससीएल गुप्ता पहले बीजेपी के टिकट पर 2013 और 2015 के दो विधानसभा चुनाव लगातार हार चुके हैं।