DELHI BJP: पूर्व मेयर के भाई, पिता और भाई की पत्नी के खिलाफ FIR

-45 करोड़ की हेराफेरी में एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस ने कराई एफआईआर
-एफआईआर में पूर्व मेयर के पिता जयभगवान और संदीप गुप्ता के नाम शामिल

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्लीः 7 सितंबर, 2022।
दिल्ली प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के नेता और पूर्व मेयर के भाई, पिता और भाई की पत्नी के खिलाफ दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने 45 करोड़ रूपये की हेराफेरी के मामले में एफआईआर दर्ज की है। एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड की ओर से मिली तहरीर पर पुलिस ने 406/420/120 बी धाराओं के तहत एफआईआर संख्या 77/2022 दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है।
एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस के मैनेजर राकेश कुमार की ओर से दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा को दी गई शिकायत में आरोप लगाया गया है कि मकान संख्या 3, न्यू रोहतक रोड, करोलबाग निवासी रजनीश गुप्ता और उनकी पत्नी निशा गुप्ता ने प्रॉपर्टी संख्या 3, खसरा संख्या 78/31, बलॉक-डी, म्यूनिसपल नंबर एक्सआईवी/11163 को मॉर्गेज रखकर 2012 में 45 करोड़ रूपये लोन लिया था। यह धनराशि उन्होंने अभी तक नहीं लौटाई है। बता दें कि रजनीश गुप्ता पूर्व मेयर रविंद्र गुप्ता के भाई और निशा गुप्ता उनके भाई की पत्नी हैं।
एफआईआर में पूर्व मेयर रविंद्र गुप्ता के पिता जयभगवान और संदीप गुप्ता के नाम भी शामिल हैं। दी गई तहरीर में कहा गया है कि यह लोग मै. स्काई वर्ल्ड एग्जिम, मै. एथनिक एजेंसीज प्रा.लि., मै. एक्सीलेंट ट्रेडिंग कंपनी और मै. जे.बी. गोल्ड प्रा. लि. के नाम से कंपनियां चलाते हैं जो कि उसी पते यानी कि प्रॉपर्टी नं. 3, खसरा संख्या 78/31, ब्लॉक-डी, म्यूनिसपल नंबर एक्सआईवी/11163 पर ही स्थित हैं।
पूर्व मेयर पर भी लगाये थे हेराफेरी की आरोप
बता दें कि कुछ महीने पहले उत्तरी दिल्ली के पूर्व मेयर रविंद्र गुप्ता के ऊपर भी कुछ लोगों ने पैसों की हेराफेरी के आरोप लगाये थे। उस समय उन्होंने कहा था कि जिन लोगों से जो भी लेनदेन हुआ है, वह उनके भाई के साथ हुआ है। कुछ लोगों ने पूर्व मेयर के घर में घुसकर उनके ऊपर हमला करने की कोशिश भी की थी। लेकिन सबूतों के अभाव में कोई भी लेनदार पूर्व मेयर के भाई के खिलाफ एफआईआर नहीं करवा सके हैं। हालांकि अब सरकारी क्षेत्र की कंपनी एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस ने उनके भाई और उनकी पत्नी के खिलाफ एफआईआर करवा दी है।
यहां पढ़ें दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा को दी गई पूरी तहरीरः-