कांग्रेस ने आप व भाजपा पर फोड़ा महंगाई का ठीकरा

-विधानसभा चुनाव के लिए 683 आवेदनों का दावा
-जीतने वाले उम्मीदवारों को मिलेगा टिकटः मुकेश

टीम एटूजैड/ नई दिल्ली
प्रदेश कांग्रेस ने दिल्ली में जरूरी वस्तुओं के लगातार बढ़ते दामों के लिए केंद्र की भाजपा और दिल्ली की आम आदमी पार्टी को जिम्मेदार ठहराया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता मुकेश शर्मा ने आरोप लगाया कि दोनों दल जमाखोरों के हमदर्द हैं। दल बदल पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि क्रिया की प्रतिक्रिया शुरु हो गई है। लेकिन कांग्रेस जल्दबाजी में नहीं है, क्योंकि दिल्ली में कांग्रेस अपने दम पर सरकार बनाऐगी।
आरटीआई के हवाले से मुकेश शर्मा ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने पिछले 5 साल में सब्जी, दालों व अन्य आवश्यक खाने पीने की वस्तुओं के दामों को कम करने के लिए एक भी कदम नहीं उठाया। सच यह है कि केजरीवाल सरकार ने प्याज की कीमतें 250 रुपये किलो होने के बाद भी दिल्ली में किसी भी जमाखोर व बिचौलिए पर न तो छापा मारा और नाही कोई कार्यवाई की। उन्होंने कहा कि 5 साल में दाल के भाव लगभग दोगुने हो गए, खाने का तेल, डबल रोटी, प्याज व आलू और हरी सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं और सरकार मूकदर्शक बनकर बैठी है। आज भी प्याज के दाम 100 रुपये किलो से ऊपर है। उन्होंने आरोप लगाया कि आप पार्टी ने जमाखोरों से अवैध रुप से धन वसूली की है।
मुकेश शर्मा ने यह भी कहा कि दिल्ली में रसोई गैस सिलेंडर की कीमतें पिछले 5 साल में 337 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ गई। उन्होंने यह भी कहा कि घरों में पाईप लाईन के जरिए सप्लाई होने वाली आईजीएल का 67 रुपये बढ़ने से लोगों की कमर टूट गई है। अमूल दूध के भाव बढ़ाने के लिए पिछले 5 साल में 7 बार मदर डेयरी के दूध की कीमतें बढ़ाई जा चुकी हैं। 14 रुपये लीटर दूध दिल्ली में मंहगा हो चुका है। इससे गरीब के मुंह से केन्द्र व दिल्ली सरकार दूध भी छीन लिया है। उन्होंने केन्द्र सरकार से पूछा कि वो बताऐं कि क्या अच्छे दिनों की परिभाषा यही है। उन्हांने कहा कि दिल्ली की जनता चुनाव में मंहगाई पर वोट देकर भाजपा व आप पार्टी को सबक सिखाऐगी।
मुकेश शर्मा ने एक सवाल के जवाब में आम आदमी पार्टी पर तंज कसते हुए कहा कि क्योंकि अब उनके पास वालियंटर नहीं बचे हैं। आम आदमी का उनसे मोह भंग हो चुका है। इसलिए आम आदमी पार्टी अपनी संभावित हार से हताश व निराश हो चुकी है। जिसके चलते वो अब कांग्रेस जिन लोगों को टिकट के लिए मना कर चुकी है उनसे दल बदल करवाकर हारी हुई लड़ाई जीतने का असफल प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि इससे साफ जाहिर है कि आम आदमी पार्टी के पास 70 विधानसभा क्षेत्रों पर उम्मीदवार ही नहीं हैं। उन्होंने केजरीवाल को सीधे चुनौती दी कि आम आदमी पार्टी अपने सभी विधायकों को उतारे तो वह विधानसभा में विपक्ष दल लायक भी नहीं रहेगी।
कांग्रेस प्रवक्ता ने एक अन्य सवाल के जवाब में यह भी कहा कि 70 विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस पार्टी को अभी तक 683 आवेदन मिल चुके हैं। जो सभी जनाधार वाले पार्टी के निष्ठावान व सामाजिक कार्यकर्ताओं से मिले हैं। उन्होंने दो टूक कहा कि कांग्रेस किसी दवाब में कमजोर उम्मीदवार को टिकट नही देगी। हमारी पहली प्राथमिकता मजबूत और जीतने वाले उम्मीदवार को मैदान में उतारने की है, जिसको लेकर किसी स्तर पर कोई समझौता नहीं होगा।एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि एक दो दिन में पार्टी उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी जाएगी।